मेरठ में फूंका गया लव जिहाद का पुतला, CM योगी आदित्यनाथ से कानून बनाने की मांग

हिंदू जागरण मंच ने लव जिहाद के खिलाफ किया प्रदर्शन
हिंदू जागरण मंच ने लव जिहाद के खिलाफ किया प्रदर्शन

नाबालिग बच्ची की बरामदगी की मांग को लेकर आज हिंदू जागरण मंच के लोगों ने प्रदर्शन किया और लव जिहाद का पुतला फूंकते हुए लव जिहाद और धर्मांतरण पर कानून बनाने की मांग की.

  • Share this:
मेरठ. हिंदू जागरण मंच (Hindu Jagran Manch) के बैनर तले सैकड़ों पदाधिकारियों और ग्रामीणों ने मेरठ (Meerut) कमिश्नरी पहुंचकर लव जिहाद (Love Jehad) का पुतला फूंकते हुए अपनी आवाज़ बुलंद की और इसके खिलाफ सख्त से सख्त कानून बनाने की मांग की. साथ ही बीते महीनों से गायब एक नाबालिग बच्ची की बरामदगी की मांग भी की. इस प्रदर्शन में कंकरखेड़ा क्षेत्र का एक परिवार भी पहुंचा और आरोप लगाया कि बीती मई से उनकी नाबालिग लड़की गायब है. परिजनों का कहना है कि कंकरखेड़ा थानाक्षेत्र के सिद्धावली गांव के रहने वाली नाबालिग बच्ची को विशेष समुदाय के लोग उठाकर ले गए. लेकिन तब से अब तक थाना पुलिस ने इस पूरे प्रकरण में कोई कार्यवाही नहीं की.

नाबालिग बच्ची की बरामदगी की मांग को लेकर आज हिंदू जागरण मंच के लोगों ने प्रदर्शन किया और लव जिहाद का पुतला फूंकते हुए लव जिहाद और धर्मांतरण पर कानून बनाने की मांग की. हिंदू जागरण मंच के लोगों का कहना है कि पूर्व से देखा गया है नाबालिग लड़कियों को बहला-फुसलाकर धर्म विशेष के युवक ले जाते हैं और इस पर अंकुश नहीं लगाया जाता. जिसकी वजह से विशेष समुदाय के लोगों के हौसले बुलंद हैं. इन लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ हंगामा प्रदर्शन करते हुए सीएम योगी से इस मसले पर कानून बनाने की मांग की.

आ चुके हैं कई मामले



गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों से मेरठ में लव जिहाद के कई मामले सामने आए हैं. जहां धर्म विशेष के युवकों ने सोशल मीडिया पर खुद को हिंदू बताकर पहले लड़कियों व युवतियों को अपने प्रेम जाल में फंसाया और फिर उनका शारीरिक शोषण किया. अभी कुछ दिन पहले ही चार शादियां करने वाला अब्दुल्ला अमन चौधरी बनकर एक 17 साल की नाबालिग लड़की को भगा ले गया और उसके साथ किया. इससे पहले मां-बेटी की हत्या के मामले में भी लव जिहाद का आरोप लगा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज