Home /News /uttar-pradesh /

meerut know how women will become self reliant with 30 days free fashion designing training course

मेरठ:-जानिए कैसे 30 दिन के नि:शुल्क फैशन डिजाइनिंग प्रशिक्षण कोर्स से महिलाएं बनेगी आत्मनिर्भर

X

फैशन डिजाइनिंग का कोर्स करने के लिए भी छात्राओं में भी काफी रुझान देखने को मिलता है.जिसके लिए संस्थानों द्वारा मोटी फीस भी ली जाती है.लेकिन आज हम आपको एक ऐसे प्रशिक्षण केंद्र के बारे में बताएंगे.जहां बिल्कुल नि:शुल्क रूप से फैशन डिजाइनिंग के कोर्स को कराया जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट विशाल भटनागर, मेरठ

    फैशन fashion की अगर बात की जाए तो आज के दौर में हर कोई स्टाइलिश stylish कपड़ों cloths को पसंद करता है.वहीं फैशन डिजाइनिंग का कोर्स करने के लिए भी छात्राओं में भी काफी रुझान देखने को मिलता है.जिसके लिए संस्थानों द्वारा मोटी फीस भी ली जाती है.लेकिन आज हम आपको एक ऐसे प्रशिक्षण केंद्र के बारे में बताएंगे.जहां बिल्कुल नि:शुल्क रूप से फैशन डिजाइनिंग के कोर्स को कराया जा रहा है.जी हां जेल चुंगी चौराहा स्थित लीड बैंक द्वारा संचालित किए जा रहे आरसेटी सेंटर में महिलाओं को इसका नि:शुल्क प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

    30 दिन का होता है कोर्स 6 घंटे चलती हैं कक्षाएं
    केनरा आरसेटी सेटर निदेशक शिव सिंह भारती ने बताया कि फैशन डिजाइनिंग की ट्रेनिंग का 30 दिन का कोर्स होता है.जिसमें सुबह 9:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक कक्षाएं चलाई जाती हैं.बीच में एक घंटे का लंच ब्रेक रहता है.उन्होंने कहा कि इस कोर्स को डिजाइन करते समय सभी पहलुओं पर अच्छे से चर्चा की गई थी. जिसके बाद ही हम लोग इसको करवा रहे हैं.उन्होंने बताया कि इस कोर्स को करने के लिए 10वीं,12वीं,यूजी,पीजी और विभिन्न प्रोफेशनल कोर्स की छात्राएं भी उनके इस संस्थान में प्रशिक्षण ले रही हैं.इतना ही नहीं प्रशिक्षण के दौरान सुबह शाम और दोपहर का नाश्ता, लंच भी संस्थान द्वारा ही उपलब्ध कराया जाता है.बताते चलें कि इस संस्थान को लीड बैंक द्वारा संचालित किया जाता है.इसमें सबसे ज्यादा ग्रामीण क्षेत्रों की महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने पर जोर दिया जाता है.

    इस तरह कर सकते हैं आवेदन
    जो छात्राएं फैशन डिजाइनिंग का कोर्स करना चाहते हैं. वह सभी जेल चुंगी स्थित केनरा आरसेटी केंद्र पर जाकर फॉर्म भर सकती हैं.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर