लाइव टीवी

मेरठ: युवाओं को नशे का आदी बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 10 लाख के गांजे के साथ तीन गिरफ्तार

Umesh Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: November 13, 2019, 4:52 PM IST
मेरठ: युवाओं को नशे का आदी बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 10 लाख के गांजे के साथ तीन गिरफ्तार
10 लाख के गांजे के साथ तीन गिरफ्तार

नशे के इन सौदागरों के पास कई किलो गांजा बरामद किया गया है. मेऱठ पुलिस का दावा है कि जल्द ही इस गिरोह का मास्टरमाइंड भी पुलिस की गिरफ्त में होगा.

  • Share this:
मेरठ. पश्चिम उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के युवाओं को नशे का आदी बनाने के बड़े गैंग का पुलिस (Police) ने खुलासा किया है. मेरठ (Meerut) पुलिस ने नशे के तीन ऐसे सौदागरों को गिरफ्तार किया है जिनके तार उड़ीसा तक जुड़े हैं. उड़ीसा से लेकर उत्तराखण्ड तक इस गिरोह के गुर्गों के निशाने पर युवा रहते थे. स्कूल, कॉलेज और विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के बाहर इस गिरोह के गुर्गे गांजा बेचने का गंदा धंधा करते थे. नशे के इन सौदागरों के पास कई किलो गांजा बरामद किया गया है. मेऱठ पुलिस का दावा है कि जल्द ही इस गिरोह का मास्टरमाइंड भी पुलिस की गिरफ्त में होगा.

मेरठ पुलिस ने बुधवार को तकरीबन दस लाख रुपए के गांजे के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. नशे के इन सौदागरों का नेटवर्क उड़ीसा तक जुड़ा हुआ है. गांजे के ये सप्लायर ख़ासतौर से वेस्ट यूपी के युवाओं को टार्गेट कर रहे थे. स्कूल, कॉलेजे और प्रमुख संस्थानों के बाहर इस गिरोह का नेटवर्क काम करता था और युवाओं को नशे का आदी बनाता था.

पुलिस को अब मास्टरमाइंड की तलाश

एसपी सिटी का कहना है कि इस गिरोह के आकाओं तक पहुंचने के लिए पुलिस काम कर रही है और जल्द ही नशे के सौदागरों के मास्टरमाइंड को भी दबोच लिया जाएगा. एसपी सिटी अखिेलश नारायण सिंह का कहना है कि इस गिरोह के मास्टरमाइंड को भी जल्द ही दबोच लिया जाएगा. गिरोह कितने शातिर तरीके से काम करता था इसका अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पहले उड़ीसा से बोरों में भरकर गांजा बागपत लाया जाता था. फिर इस गैंग के गुर्गे स्कूल कॉलेज और शिक्षण संस्थानों के बाहर शिकार ढूंढता था. वेस्ट यूपी के विभिन्न ज़िलो से लेकर उत्तराखण्ड तक इस गिरोह का नेटवर्क फैला हुआ था.

नशे के सौदागर युवाओं की ज़िन्दगी में ज़हर घोलने पर आमादा हैं. ये सौदागर आपके बच्चों को नशे का आदी बनाए इससे पहले अभिभावकों को भी चौकन्ना हो जाना चाहिए. अभिभावाकों को भी अपने बच्चों पर नज़र रखनी चाहिए. उनके हाव भाव पर भी निगाह रखनी चाहिए. ताकि नशे के ये सौदागर आपके परिवार की ज़िन्दगी तबाह न कर सकें.

ये भी पढ़ें:

अयोध्या को देश की सबसे बड़ी धर्मनगरी बनाने की योजना, बनेंगे अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा व होटल, सरयू में चलेगा क्रूज
Loading...

बीजेपी नेता के बेटे की हत्या: अमेठी डीएम ने मृतक के PCS भाई को कॉलर पकड़कर खींचा, मचा बवाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 4:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...