मेरठ: धागा बनाने की फैक्ट्री में भीषण आग, कई मजदूर झुलसे, लाखों का नुकसान

मेरठ धागा फैक्ट्री में लगी भीषण आग
मेरठ धागा फैक्ट्री में लगी भीषण आग

दमकल की गाड़ियां आग बुझाने के लिए घंटों मशक्कत करती रहीं, तब कहीं जाकर आग पर काबू पाया जा सका. इस अग्निकांड में कई मजदूर गंभीर रूप से झुलस गए.

  • Share this:
मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) जनपद के परतापुर थाना क्षेत्र में धागा बनाने की फैक्ट्री (Textile Factory) में मंगलवार देर रात भीषण आग (Massive Fire) लग गई. आग इतनी भीषण थी कि उसे बुझाने में दमकल कर्मियों के भी पसीने छूट गए. दमकल की गाड़ियां आग बुझाने के लिए घंटों मशक्कत करती रही, तब कहीं जाकर आग पर काबू पाया जा सका. इस अग्निकांड में लाखों के नुकसान होने की आशंका है. वहीं, कई मजदूर गंभीर रूप से झुलस गए.

परतापुर थाना क्षेत्र में कुंडा इंडस्ट्रियल एरिया में अजय गर्ग की शिव शक्ति टेक्‍सटाइल नाम से फैक्‍ट्री है. यहां धागा बनाया जाता है. देर रात करीब 12 बजे शार्ट सर्किट से फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. धागा के आग पकड़ते ही यह विकराल हो गया. जिस वक्त यह हादसा हुआ, तब फैक्ट्री में कई मजदूर काम कर रहे थे. वहां अफरा-तफरी मच गई. बताया जा रहा है कि आग की चपेट में आकर कई मजदूर झुलस गए.

सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां देर रात तक जूझती रहीं. आग की चपेट में कुछ मशीनें भी आई हैं. लाखों के नुकसान की आशंका जताई गई है. उधर, दमकल अधिकारियों ने बताया कि फैक्ट्री में आग से बचाव को पानी की सुविधा नहीं थी. इसलिए भी शुरुआत में कुछ दिक्कतें आईं.



कानपुर में बंद पड़ी आयल फैक्ट्री में लगी आग
कानपुर के अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत रनिया इंडस्ट्रियल इलाके में रात 3:00 बजे उस वक्त हड़कंप मच गया, जब संदिग्ध परिस्थितियों में बंद पड़ी रिफाइनरी फैक्ट्री में आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और पूरी फैक्ट्री में तेज लपटें उठने लगीं.



आग की लपटें देख सुरक्षाकर्मी ने दमकल विभाग को सूचना देने के साथ ही फैक्ट्री मालिक को भी मामले की पूरी जानकारी दी. जानकारी मिलते ही जैनपुर स्थित फायर कार्यालय से एक के बाद एक 3 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाने के प्रयास में जुट गई. दमकल कर्मियों को आग को बुझाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज