मेरठ मेडिकल कॉलेज में मेडिकल कचरे से भरी बोरी सड़क पर बिखरी, मचा हड़कंप
Meerut News in Hindi

मेरठ मेडिकल कॉलेज में मेडिकल कचरे से भरी बोरी सड़क पर बिखरी, मचा हड़कंप
रिक्शे से ले जाए जा रहे बायो मेडिकल वेस्ट से भरे बोरे के नीचे गिरकर सड़क पर बिखरने का वीडियो वायरल हो रहा है

मेरठ मेडिकल कॉलेज (Meerut Medical College) के प्रिंसिपल डॉक्टर एस.के गर्ग का कहना है कि इस वायरल वीडियो (Viral Video) की जांच की जा रही है. उन्होंने भी माना कि इस तरह से बायो मेडिकल वेस्ट का कचरा सड़क पर बिखेरना ठीक नहीं है

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 9, 2020, 9:16 PM IST
  • Share this:
मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ मेडिकल कॉलेज (Meerut Medical College) में बायो मेडिकल वेस्ट से भरी बोरी को लापरवाही से सड़क पर बिखरने और फिर उसे समेटने का मामला सामने आया है. इस घटना का वीडियो वायरल (Video Viral) हो रहा है जिसमें दिख रहा है कि बायो मेडिकल वेस्ट (Bio Medical Waste) के कई बोरों को एक छोटे से रिक्शे में रखकर ले जाया जा रहा था. रिक्शे पर बायो मेडिकल वेस्ट इस तरह लदा हुआ था जैसे कोई अनाज की बोरियां लेकर जा रहा हो. बायो मेडिकल वेस्ट से भरे बोरे एक के उपर एक रखे हुए थे. जिससे बैलेंस बिगड़ने से बायो मेडिकल वेस्ट का एक बोरा नीचे गिरकर सड़क पर बिखर गया. जैसे ही रिक्शे से एक बोरा गिया, उसमें भरा बायो मेडिकल वेस्ट बाहर फैल गया जिससे वहां हड़कंप मच गया.

मेरठ मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉक्टर एस.के गर्ग का कहना है कि इस वायरल वीडियो की जांच की जा रही है. उन्होंने भी माना कि इस तरह से बायो मेडिकल वेस्ट का कचरा सड़क पर बिखेरना ठीक नहीं है. प्रिंसिपल ने कहा कि वो इस बारे में संबंधित लोगों से पूछेंगे कि आखिर ऐसी लापरवाही कैसे हुई. हालांकि उन्होंने कहा कि इस बायो मेडिकल वेस्ट की एक-एक चीज उठाकर ले जाई गई है. लेकिन सवाल यह है कि अगर यह बायो मेडिकल वेस्ट किसी को इंफेक्ट कर देता तो क्या होता. इस सवाल को प्रिंसिपल बड़ी होशियारी से टाल जाते हैं.

मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने माना- बायो मेडिकल वेस्ट को ले जाने में लापरवाही हुई



मेरठ मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉक्टर गर्ग का कहना है कि बायो मेडिकल वेस्ट को डिसइन्फेक्ट कर के ले जाया जाता है. लेकिन सड़क पर इस तरह वेस्ट का फैलना ठीक नहीं है. हालांकि उन्होंने कहा कि इस वेस्ट को इकट्ठा कर के बाद में ले जाया गया था.
बता दें कि इससे पहले भी मेडिकल कॉलेज के कई वीडियो वायरल होने के बाद सुर्खियों में रहे हैं. मेडिकल कॉलेज परिसर में बीते दिनों एक बंदर कोरोना संक्रमित मरीजों का ब्लड सैंपल झपट कर पेड़ पर जा बैठा था. बंदर पेड़ पर बैठकर कोरोना मरीजों के ब्लड सैंपल को नोच रहे थे. इस मामले में बाद में कार्रवाई भी हुई थी. ऐसे में यह नया वायरल वीडियो मेडिकल कॉलेज प्रबंधन की कार्यशैली पर सवाल खड़े करता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज