मेरठ मेडिकल कॉलेज वीडियो वायरल: अचानक चीखी महिला, अरे ये ऑक्सीजन कैसे बंद हो गई?, ऑक्सीजन चला दो कोई...

मेरठ मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन के अभाव में तड़पते दिखे मरीज, वीडियो वायरल

मेरठ मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन के अभाव में तड़पते दिखे मरीज, वीडियो वायरल

वायरल वीडियो में एक खाकी वर्दीधारी जहां मरीज को पम्प करते हुए दिखाई दे रहा हैं तो वहीं एक महिला इस वीडियो में ये कहते हुए नजर आ रही है कि ऑक्सीजन चला दो कोई. एक महिला मरीज के पीठ पर बार बार हाथ से होश में लाते हुए दिखाई दे रही है. एक शख्स ये भी कहता हुआ नजर आ रहा है कि ऑक्सीजन नहीं आ रही है.

  • Share this:

मेरठ. मेरठ मेडिकल कॉलेज ( Meerut Medical College ) का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वायरल वीडियो में कुछ लोग रोते बिलखते दिखाई दे रहे हैं. वायरल वीडियो में एक खाकी वर्दीधारी जहां मरीज को पम्प करते हुए दिखाई दे रहा हैं तो वहीं एक महिला इस वीडियो में ये कहते हुए नजर आ रही है कि ऑक्सीजन (Oxygen) चला दो कोई. एक महिला मरीज के पीठ पर बार बार हाथ से होश में लाते हुए दिखाई दे रही है. एक शख्स ये भी कहता हुआ नजर आ रहा है कि ऑक्सीजन नहीं आ रही है. बार बार महिला ये कहते हुए नजर आ रही है कि ऑक्सीजन बंद कैसे हो गई. महिला रोते हुए बार बार अपने मरीज को सांत्वना देती नजर आ रही है. एक शख्स  ये भी कहते हुए नजर आ रहा है कि सबके ऑक्सीजन चालू हैं. सिर्फ एक का बंद हो गया है. बाद में एक और शख्स ये कहते हुए नजर आ रहा है कि प्लग को छोड़ कर इस मरीज़ को ऑक्सीजन का सिलेंडर लगवा दो.

इस वायरल वीडियो पर मेरठ मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल का कहना है कि ऑक्सीजन की कमी को लेकर परिजनों का आरोप निराधार है. उन्होंने कहा कि रात में हमारे पास 171 सिलेंडर मौजूद थे. रात भर सिलेंडर लगाए गए. सुबह जो सिलेंडर की संख्या थी वो लगभग 200 थी. इस वीडियो को लेकर उन्होंने बताया कि शायद ये इमरजेंसी का मरीज रहा होगा. उन्होंने कहा कि अनवरत ऑक्सीजन की सप्लाई की जा रही थी.  प्रिंसिपल ने बताया कि उन्होंने जगह जगह पर्चे भी लगवाए हैं, जिसमें लिखा गया है कि मेडिकल में ऑक्सीजन पर्याप्त मात्रा में है. किसी को भी बाहर से ऑक्सीजन सिलेडंर लाने की आवश्यकता नहीं है.

Youtube Video

गौरतलब है कि ऑक्सीजन का उपलब्धता को लेकर लगातार युद्धस्तर पर प्रयास किया जा रहा है.  मेरठ मण्डल के कमिश्रनर ने ज़रुरतमंदों को ऑक्सीजन की होम डिलीवरी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. ऑक्सीजन सिलेंडर की मारामारी के बीच मेरठ मण्डल के कमिश्रनर ने जरूरतमंदों को बड़ी राहत देने का निर्देश दिया है. मेरठ मण्डल के कमिश्रनर का कहना है कि गाजियाबाद में जरूरतमंदों को ऑक्सीजन की होम डिलीवरी शुरू की जा चुकी है.  मेरठ में बहुत जल्द ये सेवा शुरु होगी. न्यूज़ 18 से बातचीत में कमिश्रनर सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि जनपद के इंटीग्रेटेड कंट्रोल फोन कर जरूरतमंद ऑक्सीजन की होम डिलिवरी की जानकारी ले सकते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज