Meerut News: मास्क को लेकर मेरठ में बड़ा अभियान, समाजसेवियों ने फूल के साथ बांटा चेहरे का 'कवच'

मेरठ में भी कोरोना का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है.

मेरठ में भी कोरोना का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है.

Meerut COVID-19 Update: एक तरफ पुलिस की टीम लोगों को जागरूक कर रही है तो वहीं, दूसरी तरफ सख्ती. मेरठ में सीओ अरविंद चौरसिया ने ऑपरेशन मास्क के तहत कइयों के 1000 रुपए का चालान भी काटा.

  • Share this:
मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ में मास्क को लेकर बड़ा अभियान शुरु हो गया है. आज कई  सामाजिक कार्यकर्ताओं ने लोगों कोमास्क के साथ एक- एक फूल ये कहते हुए दिया कि कृपया मास्क लगाइए और अपना जीवन बचाइए. हिन्दू युवा वाहिनी (Hindu Yuva Vahini) के कार्यकर्ताओं के साथ- साथ व्यापारी नेता विनीत अग्रवाल शारदा ने बिना मास्क वालों को जहां फूल देते हुए मास्क वितरित किए, वहीं पुलिस की टीम ने भी इस जागरुकता कार्यक्रम में हिस्सा लिया. बाकयदा एनाउंसमेंट कराकर लोगों को मास्क लगाने के प्रति जागरुक किया गया. कई अन्य सामाजिक कार्यकर्ताओं ने अलग- अलग चौराहों पर जा जाकर लोगों को मास्क और सेनेटाईज़र (Sanitizer) वितरित किए. इन सबने हाथ जोड़कर गुहार लगाई कि अपनी जान बचा लीजिए मास्क लगाइए.

एक तरफ पुलिस की टीम लोगों को जागरुक कर रही है तो वहीं, दूसरी तरफ सख्ती. मेरठ में सीओ अरविंद चौरसिया ने ऑपरेशन मास्क के तहत कइयों के एक हज़ार रुपए का चालान भी काटा. मुख्यमंत्री के निर्देश पर जैसे ही मेरठ के घंटाघर पर बिना मास्क वालों का एक हज़ार रुपए का का चालान कटने लगा कइयों के पसीने छूट गए. कई बिना मास्क वाले जहां माफी मांगते नज़र आए तो कइयों को जेब ढीली करनी पड़ी. एक हज़ार का का चालान कटने के बाद इन सबकी अक्ल ठिकाने आई. सीओ अरविंद चौरसिया का कहना है कि ये वृहद अभियान लगातार जारी रहेगा.

कोरोना का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है

गौरतलब है कि मेरठ में भी कोरोना का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना की दूसरी लहर का संकट लगातार गहराता जा रहा है. बीते चौबीस घंटे के दौरान यहां 595 नए केस रिपोर्ट हुए हैं. बीते चौबीस घंटे के दौरान यहां कोरोना से एक और मौत हुई है. हालांकि, कोरोना से मात देने वालों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है जो राहत की बात है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज