Meerut News: मेरठ में बिना मास्क के घर से बाहर निकले तो हो जाएगा चालान, CCTV से हो रही निगरानी

बीते चौबीस घंटे के दौरान यहां 219 नए केस रिपोर्ट हुए हैं.

बीते चौबीस घंटे के दौरान यहां 219 नए केस रिपोर्ट हुए हैं.

मेरठ में सीसीटीवी कंट्रोल रुम (CCTV Control Room) बनाया गया है, जिसमें एक महिला पुलिसकर्मी चौबीस घंटे सिर्फ और सिर्फ सीसीटीवी पर निगाह जमाए रखती है.

  • Share this:
मेरठ. अब अगर आप मास्क (Masks) नहीं लगाए हैं और चौराहे पर पुलिसकर्मी की नज़रों से बच भी निकले हैं, तब भी हो  सकता है आप पर कार्रवाई हो जाए. क्योंकि अब हर चौराहे पर लगे सीसीटीवी कैमरे आपको हरदम देख रहे हैं. मेरठ में सीसीटीवी कंट्रोल रुम (CCTV Control Room) बनाया गया है, जिसमें एक महिला पुलिसकर्मी चौबीस घंटे सिर्फ और सिर्फ सीसीटीवी पर निगाह जमाए रखती है. यही नहीं कंट्रोल रुम के माध्यम से पहले तो मास्क न लगाने वाले शख्स को हिदायत दी जाती है और अगर वो तब भी नहीं मानता तो पुलिस (Police) की टीम उस तक पहुंच जाती है. और फिर मास्क न लगाने पर उसका चालान किया जाता है.

कंट्रोल रुम में ड्यूटी कर रही महिला पुलिसकर्मी का कहना है सीसीटीवी के माध्यम से हर सब्ज़ीवाले और ठेलेवाले पर भी निगाह रखी जा रही है. मेरठ के घंटाघर स्थित पुलिस चौकी में तकरीबन पच्चीस कैमरे लगाए गए हैं. इन पच्चीस सीसीटीवी कैमरों से चौबीस घंटे निगाह रखी जा रही है. ऐसे ही कई पुलिस चौकियां मेरठ में हैं जहां से हर चौराहे पर नज़र रखी जा रही है. आने वाले दिनों में और सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे ताकि शहर के हर चौराहे पर बिना मास्क वालों पर निगाह रखी जा सके. गौरतलब है कि मेरठ (Meerut) में कोरोना के केसेज़ लगातार बढ़ते जा रहे हैं.

कोरोना को मात देने वालों का कुल आंकड़ा 21401 हो गया है

बीते चौबीस घंटे के दौरान यहां 219 नए केस रिपोर्ट हुए हैं. यहां कोरोना के मरीज़ों का कुल आंकड़ा कोरोना 23149  हो गया है. जबकि बीते चौबीस घंटे के दौरान कोरोना से एक मौत भी हुई है. कोरोना से कुल मरने वालों का आंकड़ा 413 हो गया है. जबकि 34 और लोगों ने कोरोना को मात दी है. कोरोना वायरस (Corona virus) को मात देने वालों का कुल आंकड़ा 21401 हो गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज