Assembly Banner 2021

Meerut News: बढ़ते तापमान का दिखने लगा असर, अभी से ही मेरठ में पंखे, कुलर और AC की होने लगी बिक्री

 पिछली बार कोरोना के चलते इलेक्ट्रिक समान के विक्रेताओं की बिक्री ठंडी रही थी. (सांकेतिक फोटो)

पिछली बार कोरोना के चलते इलेक्ट्रिक समान के विक्रेताओं की बिक्री ठंडी रही थी. (सांकेतिक फोटो)

Meerut News: सुबह और शाम के समय मौसम में हल्की ठंडक रहती है. पर दोपहर के समय पारा तीस डिग्री के पार जाने लगा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 9, 2021, 10:07 AM IST
  • Share this:
मेरठ. मार्च महीने की शुरुआत के साथ ही गर्मी (Heat) ने दस्तक दे दी है. दोपहर होते ही कड़ी धूप आसमान में खिल जाती है. साथ ही थोड़ी- थोड़ी गर्म हवा भी चलने लगती है. ऐसे में तीखी धूप में घर से बाहर निकलना मुश्किल हो जाता है. वहीं, गर्मी का असर मार्केट (Market) में दिखने लगा है. यही वजह है कि मेरठ (Meerut) के मार्केट्स पंखा, कुलर और एसी से सज गए हैं. दुकानों पर इनकी खरीदारी के लिए ग्राहकों की भीड़ लगने लगी है.

बता दें कि सुबह और शाम के समय मौसम में हल्की ठंडक रहती है. पर दोपहर के समय पारा तीस डिग्री के पार जाने लगा है. ऐसे में मौसम विभाग का कहना है कि इस बार अच्छी गर्मी पड़ सकती है. यही वजह है कि गर्मी को देखते हुए दुकानदारों ने अभी से ही पंखे, कुलर और एसी बेचना शुरू कर दिया है. वहीं, लोगों ने होली के काफी दिन पहले से ही पंखे, कुलर और एसी खरीना शुरू कर दिया है.

गर्मी की शुरुआत के साथ ही बिक्री शुरू हो गई है
दरअसल, पिछली बार कोरोना के चलते इलेक्ट्रिक समान के विक्रेताओं की बिक्री ठंडी रही थी, लेकिन इस बार के अवसर को भुनाने की पूरी तैयारी कर ली है. बेगमपुल बाजार स्थित शोरूम के संचालक मुकुल सिंघल ने बताया दिन में गर्मी अधिक होने की वजह इलेक्ट्रिक सामान की प्री सेल शुरू हो गई है. इस बार करीब दस दिन पहले से ही गर्मी ने दस्तक दे दी. जिसकी वजह से ग्राहकों का आना शुरू हो गया है. लोग पंखा, कुलर और एसी खरीदने में ज्यादा रुचि ले रहे हैं. उन्होंने बताया कि पिछले साल कोरोना के चलते लगे पहले लाकडाउन के कारण बिक्री प्रभावित हुई थी. इसके हटने के बाद लोगों के पास पर्याप्त धन न होने की वजह से बिक्री नहीं हो पाई थी. इस बार तो गर्मी की शुरुआत के साथ ही बिक्री शुरू हो गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज