मेरठ में ब्लैक फंगस से तीसरी मौत, संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 27

सीएमओ डॉक्टर अखिलेश मोहन

सीएमओ डॉक्टर अखिलेश मोहन

Meerut Black Fungus: सीएमओ डॉक्टर अखिलेश मोहन ने बताया कि ब्लैक फंगस के लिए मेडिकल कॉलेज में अलग वार्ड बन रहा है. सीएमओ डॉक्टर अखिलेश मोहन का कहना है कि कोरोना के ग्राफ में कमी आई है और वैक्सीनेशन को लेकर अच्छा कार्य चल रहा है.

  • Share this:

मेरठ. कोरोना (Corona Virus) के साथ ही अब उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ (Meerut) जनपद में ब्लैक फंगस (Black Fungus) का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है. सीएमओ डॉक्टर अखिलेश मोहन ने बताया कि कि ब्लैक फंगस से मेरठ में अब तक तीन की मौत हो चुकी है, जबकि अलग-अलग अस्पतालों में कुल 27 मरीज़ों का इलाज किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि ब्लैक फंगस के लिए मेडिकल कॉलेज में अलग वार्ड बन रहा है. सीएमओ डॉक्टर अखिलेश मोहन का कहना है कि कोरोना के ग्राफ में कमी आई है और वैक्सीनेशन को लेकर अच्छा कार्य चल रहा है.

उधर मेरठ में कोरोना का ग्राफ गिरने से यहां के लोगों ने राहत की सांस ली है. वहीं वैक्सीनेशन सेंटर पर लोगों की लम्बी कतारें बताने के लिए काफी है कि यहां के लोगों ने कोरोना को मात देने का संकल्प ले लिया है. गौरतलब है कि बीते चौबीस घंटे में कोरोना के नए केसेज में भारी कमी दर्ज की गई है. यहां बीते चौबीस घंटे के दौरान कोरोना के 447 नए केस मिले हैं. जबकि कुल एक्टिव केसेज़ की संख्या भी घट गई है. मेरठ में कुल एक्टिव केसेज़ की संख्या 16466 हो घई है. होम आईसोलेटेड मरीज़ों की संख्या भी घटी है. अब 6180 होम आईसोलेटेड लोगों का इलाज किया जा रहा हैं. हालांकि कोरोना से बीते चौबीस घंटे के दौरान 13 और मौत हुई है. लगातार मेरठ में कोरोना को मात देने वालों की संख्या बढ़ रही है. यहां अब तक 1483 लोगों ने कोरोना को मात दी है.

थर्ड वेव  तैयारी शुरू

कोरोना की थर्ड वेव की आशंका को लेकर मेरठ में अलग पीडिएट्रिक वार्ड बनाने की कार्रवाई शुरु. सीएमओ डॉक्टर अखिलेश मोहन ने बताया कि कोरोना की दूसरे वेव से जंग के बीच अब कोरोना की तीसरी लहर को लेकर भी युद्धस्तर पर तैयारियां शुरु हो गई हैं. सीएमओ ने बताया कि तीसरे लहर की आशंका के मद्देनज़र मेडिकल कॉलेज वूमेंस हॉस्पिटल और अन्य अस्पताल में पीडिएट्रिक वार्ड को लेकर कार्रवाई शुरु चुकी है.
अभिभावकों को दी ये सलाह

सीएमओ डॉक्टर अखिलेश मोहन ने बताया कि अभिभावक बच्चों को मास्क ज़रुर लगवाएं. घर के अंदर रखें. हाथ सैनेटाईज़ करवाएं. उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव का यही यूनिवर्सल तरीका है. सीएमओ ने कहा कि अभिभावक ख़ुद भी कोरोना से बचें और बच्चों को भी बचाएं. सीएमओ ने कहा कि अगर थर्ड वेव दस्तक देता है तो हम ऐसी तैयारी कर रहे हैं ताकि जल्द से जल्द उसे कंट्रोल किया जा सके.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज