अपना शहर चुनें

States

मेरठ: पुलिसवालों को संक्रमण से बचाने के लिए अब थानों में बिना मास्क के नो एंट्री

मेरठ के थानों में बिना मास्क के प्रवेश वर्जित
मेरठ के थानों में बिना मास्क के प्रवेश वर्जित

यूपी के मेरठ में पुलिसवालों के लगातार Corona पॉजिटिव पाए जाने के बाद एहतियात के लिए बगैर मास्क (Mask) के थानों में फरियादियों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है. लिसाड़ीगेट थाने में तो गेट के बाहर नोटिस भी लगाया गया.

  • Share this:
मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) जनपद में पुलिसकर्मियों (Policemen) के लगातार कोरोना संक्रमित (Corona Infection) होने के बाद अब अगर कोई फरियादी बिना मास्क (Mask) लगाए थाने पहुंचा तो उसे प्रवेश नहीं मिलेगा. मेरठ के लिसाड़ीगेट थाने में तो गेट के बाहर बड़े-बड़े अक्षरों में लिख दिया गया है कि बिना मास्क के प्रवेश वर्जित है. गौरतलब है कि लिसाड़ी गेट थाने के अंतगर्त आने वाली फतेउल्लापुर चौकी के इंचार्ज की कोरोना से मौत हुई थी. थाने के अऩ्य पुलिसकर्मियों की भी जांच की जा रही है.

दरअसल, बीते दो दिनों से लगातार कई कोरोना योद्धा पुलिसकर्मी कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं. आलम ये है कि पुलिसलाइन्स में भी कोरोना दस्तक दे चुका है. यहां कई पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. जीआरपी का एक सिपाही भी कोरोना संक्रमित मिला है. ऐसे में कोरोना योद्धा पुलिसकर्मियों को सुरक्षित रखने के लिए ये कवायद की जा रही है. मेरठ के हर एक एक थाने को सैनेटाइज भी किया जा रहा है. कोरोना योद्धा पुलिसकर्मियों को फेस शील्ड भी वितरित किए गए हैं और हर वो कवायद की जा रही है जिससे ये योद्धा बीमारी से दूर रह सकें.

इससे पहले बीते चौबीस घंटे में मेरठ में कोरोना के 23 नए केस रिपोर्ट हुए हैं. 32 वर्षीय एक पत्रकार कोरोना संक्रमित पाया गया है. यही नहीं एक बिजनेसमैन सहित परिवार के 3 लोग संक्रमित मिले हैं. बीते चौबीस घंटे में पुलिस लाइन्स में तैनात एक कांस्टेबल कोरोना संक्रमित मिला है. एक अन्य पुलिसकर्मी भी कोरोना पॉज़िटिव मिला है. मेडिकल कॉलेज का स्वीपर भी संक्रमित पाया गया है. एक कैदी भी संक्रमित मिला है. यही नहीं एक हाउसवाइफ भी कोरोना संक्रमित मिली है. सरकारी कर्मचारी के परिवार के भी तीन लोग संक्रमित पाए गए हैं. कोई वर्ग ऐसा बचा नहीं है जो इस संक्रमण से मुक्त हो. लिहाज़ा अब पुलिसकर्मियों को इस बीमारी से बचाने के लिए ये कवायद आवश्यक भी है.



महत्वपूर्ण है कि मेरठ में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 600 के पार पहुंच चुका है. यहां अब तक 605 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 46 हो गया है. जबकि 419 लोग कोरोना को मात देकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं. यहां अब कुल 140 एक्टिव केस हैं.
 

इन्हें भी पढ़ें :

Maharajganj : दलित परिवार पर हुए हमले में फरार सातों इनामी बदमाश गिरफ्तार

BHU से लापता हुआ था मेडिकल का छात्र, मिर्जापुर में शव मिलने के बाद हड़कंप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज