Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    मेरठ: नोटबंदी की बरसी पर युवक ने उड़ाए चूरन वाले नोट, लूटने की मची होड़

    मेरठ में युवक ने उड़ाए चूरन वाले नोट
    मेरठ में युवक ने उड़ाए चूरन वाले नोट

    मेरठ (Meerut) के थाना टीपी नगर क्षेत्र के एचआरएस चौक पर युवक ने चूरन वाले नोट उड़ा दिए थे. इसके बाद व्‍यस्‍त मार्ग पर पैसे लूटने वालों की भीड़ दौड़ पड़ी.

    • Share this:
    मेरठ. नोटबंदी (Demonetization) की बरसी पर एक सिरफिरे की करतूत कई लोगों की जान पर बन आई. दरअसल, एक युवक ने मेरठ (Meerut) की मुख्य सड़क पर 200-200 के चूरन वाले नोट उड़ा दिए. इसके बाद नोट लूटने के लिए भीड़ पीछे दौड़ पड़ी. इतना ही नहीं इस दौरान कई वाहन आपस में टकराते-टकराते बचीं. सिरफिरे की इस करतूत से बड़ा हादसा होते-होते टला.

    यह मामला मेरठ के थाना टीपी नगर क्षेत्र के एचआरएस चौक का है, जहां एक सिरफिरे युवक ने हवा में नोट उड़ा दिए. नोट असली है या नकली यह जाने बिना भीड़ नोट लूटने के लिए दौड़ पड़ी, जिसके बाद हाई स्पीड ट्रैफिक वाली सड़क पर उथल-पुथल की स्थिति पैदा हो गई. सड़क पर अचानक दौड़ पड़ी भीड़ को देखकर हाई स्पीड वाहनों ने ब्रेक लगाए. कई वाहन आपस में टकराते टकराते बच गए. बाद में ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने युवक को हिरासत में लिया. जब पूछताछ की गई तो ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को गुस्सा आ गया. इस पर उन्होंने सड़क पर ही युवक को कई चांटे जड़ दिए. युवक की करतूत कई लोगों की जान भी ले सकती थी. हालांकि, नोटबंदी की बरसी पर युवक की इस तरह की करतूत महज एक इत्तेफाक था या कुछ और पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है.





    बता दें 8 नवंबर 2016 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 500 और 1000 के पुराने नोट को चलन से बंद करते हुए नोटबंदी की घोषणा की थी. सरकार की मंशा नकली नोटों पर लगाम और काले धन पर अंकुश लगाने की थी. चौथी बरसी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि नोटबंदी के बाद पारदर्शित बढ़ी है. हालांकि, विपक्ष नोटबंदी के पीछे कुछ ख़ास लोगों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगा रहा है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज