Home /News /uttar-pradesh /

मेरठ:-देखिए किस तरह पैरा खिलाड़ियों ने जीवन में सीख लेकर शुरू किया कठिन परिश्रम

मेरठ:-देखिए किस तरह पैरा खिलाड़ियों ने जीवन में सीख लेकर शुरू किया कठिन परिश्रम

प्रैक्टिस

प्रैक्टिस करता पैरा खिलाड़ी

अगर कुछ करने का हुनर है. तो बड़ी से बड़ी मुसीबत भी इंसान की राह में बाधा उत्पन्न नहीं कर सकती.कुछ इसी तरह का उदाहरण आपको कैलाश प्रकाश स्टेडियम में देखने को मिलेगा.जहां दिव्यांग पैरा खिलाड़ी कड़ी मेहनत कर अन्य खिलाड़ियों के लिए मिसाल पेश कर रहे हैं.जी हां पैरा खिलाड़ी आंखों में देश के लिए मेडल लाने का सपना और मुकाम पाना चाहते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    मेरठ:- अगर कुछ करने का हुनर है. तो बड़ी से बड़ी मुसीबत भी इंसान की राह में बाधा उत्पन्न नहीं कर सकती.कुछ इसी तरह का उदाहरण आपको कैलाश प्रकाश स्टेडियम में देखने को मिलेगा.जहां दिव्यांग पैरा खिलाड़ी कड़ी मेहनत कर अन्य खिलाड़ियों के लिए मिसाल पेश कर रहे हैं.जी हां पैरा खिलाड़ी आंखों में देश के लिए मेडल लाने का सपना और मुकाम पाना चाहते हैं.न्यूज़ 18 लोकल की टीम से बातचीत करते हुए खिलाड़ियों ने बताया कि काफी परेशानी होती है लेकिन कठिन परिस्थितियों के बाद ही मंजिल मिलती है.

    भाइयों के लिए बनाती है खाना फिर करती है अभ्यास
    पैरा खिलाड़ी प्रीति की ने बताया कि वह सुबह चार बजे उठकर पहले अपने घर का सारा काम करती है.भाइयों-बहनों के लिए खाना बनाती है.उसके बाद स्टेडियम में आकर प्रैक्टिस करती हैं.उन्होंने कहा कि जब हम दिव्यांग इतनी मेहनत कर सकते हैं.जो युवा कड़ी परिस्थितियों के सामने हार मान जाते हैं.वह युवा क्यों नहीं कर सकते.इसी तरीके से पैरा खिलाड़ी रीया ने बताया कि हाथ से दिव्यांग होने के कारण पहले लोगों से दूर ही बनाते थे.लेकिन जब से उन्होंने अपनी विशेष पहचान बनाई है.अब वही लोग बात करना चाहते हैं जो कभी दूर ही बनाते थे.गौरतलब है कि अबकी बार ओलंपिक में जिस प्रकार पहला खिलाड़ियों ने बेहतर परिणाम हासिल किए थे और उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा देश के सभी राज्यों के खिलाड़ियों को सम्मान किया गया था.उसके बाद से पैरा खिलाड़ियों की उम्मीद है जग गई है.वह देश का नाम रोशन करने के लिए दिन-रात कड़ी मेहनत कर रहे हैं

    रिपोर्ट विशाल भटनागर मेरठ.

    Tags: मेरठ

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर