होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /मेरठ : तेंदुआ घूम रहा शहर में, बच्चे कैद हैं घर में, रेस्क्यू अभियान में जुटी है वन विभाग की टीम

मेरठ : तेंदुआ घूम रहा शहर में, बच्चे कैद हैं घर में, रेस्क्यू अभियान में जुटी है वन विभाग की टीम

Search Operation: मेरठ डीएफओ राजेश कुमार का कहना है कि तेंदुए के रेस्क्यू के लिए टीम लगी हुई है. दिन-रात टीम ऑपरेशन चला ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट : विशाल भटनागर

    मेरठ. पश्चिम उत्तर प्रदेश की बात की जाए तो आजकल तेंदुआ निकलना आम बात हो गई है. मेरठ के विभिन्न क्षेत्रों में 1 साल में लगभग 10 से 12 घटनाएं ऐसी हो चुकी हैं, जब तेंदुए ने शहर के बीचो-बीच दस्तक दी है. इसी कड़ी में टीपी नगर स्थित ज्वाला नगर में निकले तेंदुए से लोगों में काफी डर का माहौल है. पिछले 4 दिनों से वन विभाग की टीम भी सर्च ऑपरेशन भी चला रही है, जिससे तेंदुए का रेस्क्यू कर लोगों को राहत पहुंचाई जा सके.

    तेंदुए के डर से हालत यह है कि टीपी नगर क्षेत्र से संबंधित चाहे ज्वाला नगर हो, गुप्ता कॉलोनी हो या आसपास के जो भी क्षेत्र हों, वहां के अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल भेजने में भी डर रहे हैं. जिन बच्चों के एग्जाम चल रहे हैं उनके माता-पिता खुद ही बच्चों को छोड़ने व लेने जा रहे हैं. उन्हें डर है कि कहीं से तेंदुआ हमला न कर दे.

    आपके शहर से (मेरठ)

    मेरठ डीएफओ राजेश कुमार का कहना है कि तेंदुए के रेस्क्यू के लिए टीम लगी हुई है. दिन-रात टीम ऑपरेशन चला रही है. जिससे कि तेंदुए को जल्द से जल्द ढूंढ़ कर संबंधित क्षेत्र के लोगों को राहत पहुंचाई जा सके. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि लोगों को भी इसके प्रति जागरूक किया गया है. अगर तेंदुआ उनके सामने आए तो किस तरीके से बचाव करना है और तुरंत वन विभाग की टीम को कॉल करना है.

    बताते चलें कि दो दिसंबर को ज्वाला नगर कॉलोनी में सीसीटीवी कैमरे में तेंदुए की छवि कैमरे में कैद हुई थी. जिसके बाद संबंधित क्षेत्रवासियों द्वारा वन विभाग की टीम को इसकी सूचना दी गई. तभी से जहां क्षेत्र में डर का माहौल है वहीं वन विभाग की टीम दिन-रात तेंदुए को ढूंढ़ने में लगी हुई है.

    Tags: Leopard, Meerut news, UP news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें