Home /News /uttar-pradesh /

मेरठ:-वैक्सीनेशन की सेकंड डोज से लोगों ने बनाई दूरी तो स्वास्थ विभाग ने शुरू की अनोखी पहल

मेरठ:-वैक्सीनेशन की सेकंड डोज से लोगों ने बनाई दूरी तो स्वास्थ विभाग ने शुरू की अनोखी पहल

राशन

राशन एजेंसी पर उपभोक्ताओं से वैक्सीनेशन की जानकारी मांगते स्वास्थ्य कर्मी

कोविड-19 वैक्सीनेशन के प्रति जागरूकता लाने के लिए स्वास्थ विभाग द्वारा एक नई पहल शुरू की है. जिसमें उन्होंने जिला आपूर्ति विभाग का सहयोग मांग लोगों के वैक्सीनेशन के प्रति रुझान बढ़ाने के लिए एक नया अभियान शुरू किया है. अभियान के अंतर्गत जिला आपूर्ति विभाग से संबंधित राशन एजेंसियों पर एक तरफ जहां स्वास्थ्य विभाग द्वारा वैक्सीनेशन शिविर लगाए हैं

अधिक पढ़ें ...

    मेरठ:- कोविड-19 वैक्सीनेशन के प्रति जागरूकता लाने के लिए स्वास्थ विभाग द्वारा एक नई पहल शुरू की है. जिसमें उन्होंने जिला आपूर्ति विभाग का सहयोग मांग लोगों के वैक्सीनेशन के प्रति रुझान बढ़ाने के लिए एक नया अभियान शुरू किया है. अभियान के अंतर्गत जिला आपूर्ति विभाग से संबंधित राशन एजेंसियों पर एक तरफ जहां स्वास्थ्य विभाग द्वारा वैक्सीनेशन शिविर लगाए हैं. वहीं लोग भी राशन लेने आ रहे हैं.उनसे भी वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट मांगा है. ताकि जिन लोगों के अभी तक वैक्सीन नहीं लग पाई है. उन सभी लोगों के वैक्सीनलग जाए.

    साइबर कैफे निकलवा रहे सर्टिफिकेट
    राशन एजेंसी पर वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट मांगने पर लोग साइबर कैफे से अपना वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट निकलवा रहे हैं.साइबर कैफे वालों की माने तो अधिकतर लोगों के सेकंड डोज लगी ही नहीं है.उनकी निर्धारित अवधि भी निकल गई है.ऐसे में अब जब स्वास्थ विभाग द्वारा राशन एजेंसी पर विशेष शिविर लगाए गए हैं.तो जो लोग सेकंड डोज से वंचित हैं.वह लोग भी अपने वैक्सीनेशन करा रहे हैं. वही न्यूज़18 की टीम से बातचीत करते हुए जिला पूर्ति अधिकारी राघवेंद्र सिंह ने बताया कि लोगों में वैक्सीनेशन के प्रति जागरूकता हो इसके लिए स्वास्थ विभाग द्वारा यह कदम उठाया गया है.ताकि मेरठ को 100% तक वैक्सीनेशन हो जाए. गौरतलब है कि मेरठ में कोरोना पर ब्रेक लगाने के लिए मेरठ में सक्रिय रुप से वैक्सीनेशन का अभियान शुरू किया गया था.जिसमें प्रथम डोज लगवाने वाले लोगों में तो काफी उत्साह देखने को मिला था.लेकिन द्वितीय डोज की अवधि निकलने के बाद भी लोग वैक्सीन नहीं लगवा रहे थे.

    रिपोर्टविशाल भटनागरमेरठ

    Tags: Vaccination, मेरठ

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर