Home /News /uttar-pradesh /

मेरठ: सिलेंडर चोरों के गिरोह को पुलिस ने पकड़ा, 60 सिलेंडर बरामद, 5 लोग गिरफ्तार...

मेरठ: सिलेंडर चोरों के गिरोह को पुलिस ने पकड़ा, 60 सिलेंडर बरामद, 5 लोग गिरफ्तार...

मेरठ पुलिस ने चोरी के सिलेंडरों के साथ पकड़ा पूरा गैंग

मेरठ पुलिस ने चोरी के सिलेंडरों के साथ पकड़ा पूरा गैंग

अभी तक आपने मोबाइल चोर (Mobile thief), वाहन चोर (bike-car thief) के बारे में सुना होगा लेकिन सिलेंडर चोर गिरोह (Cylinder thief gang) के बारे में सुनकर जनपदवासी हैरान हैं क्योंकि मेरठ पुलिस (MEERUT POLICE) ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जिसके निशाने पर गैस सिलेंडर रहते थे.

अधिक पढ़ें ...
मेरठ. जनपद में सिलेंडर चुराने वाले गिरोह (Gang) का पुलिस (Meerut Police) ने पर्दाफाश किया है. साथ ही इस गिरोह के पांच सदस्यों को भी गिरफ्तार करने में भी पुलिस को सफलता मिली है. पकड़े गए गैंग के पास से चोरी के साठ गैस सिलेंडर (Domestic gas cylinder) भी बरामद किए गए हैं. पुलिस के मुताबिक इस गिरोह के तार मेरठ के आसपास के अन्य जनपदों में भी फैले हुए थे.

गैस एजेंसी से चुराए सिलेंडर
अभी तक आपने मोबाइल चोर (Mobile thief), वाहन चोर के बारे में सुना होगा लेकिन सिलेंडर चोर गिरोह के बारे में सुनकर जनपदवासी हैरान हैं क्योंकि मेरठ पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जिसके निशाने पर गैस सिलेंडर रहते थे. मेरठ की नौचंदी थाना क्षेत्र की पुलिस ने सिलेंडर चुराने वाले पांच आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. बता दें कि इस गिरोह के पास से एक-दो नहीं बल्कि पूरे 60 सिलेंडर बरामद किए गए हैं. पकड़े गए गिरोह से पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि ये लोग सिलेंडर दिखते ही रेकी शुरु कर देते थे. ख़ासतौर से गैस एजेंसियों पर इनकी विशेष निगाह रहती थी हाल ही में इस गिरोह ने हापुड़ की एक गैस एजेंसी से सिलेंडर चुराए थे.

cylinder thieves,meerut police
सिलेंडर चोरों के गिरोह को नौचंदी थाने की पुलिस ने पकड़ा


हापुड़ के हाफिज़पुर में साठ सिलेंडर चोरी करने के बाद ये गिरोह इसे मेरठ में ठिकाने लगाने की फिराक में था. लेकिन इससे पहले कि ये सिलेंडर को बेच पाते या ठिकाने लगा पाते ये सिलेंडर सहित पुलिस के हत्थे चढ़ गए. पुलिस ने इनके पास से 60 सिलेंडर, दो अवैध असलहे सहित हज़ारों की नकदी भी बरामद की है. गिरफ्तार अभियुक्तों के नाम शौकत, नदीम, सलीम, एक अन्य सलीम नाम का आरोपी और रियाज़ हैं. गिरफ्तार अभियुक्तों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उन का गैंग अलग-अलग जनपदों में जाकर रेकी करती थी. रियाज़ आसपास के जनपदों में जाकर रेकी करता था और फिर शौकत एक मास्टर चोर की तरह अपनी पूरी टीम लेकर जाता था और सभी लोग मिलकर गैस सिलेंडर चोरी करते थे. फिलहाल पुलिस की इन आरोपियों से पूछताछ जारी है.

ये भी पढ़ें- निर्भया केस में फांसी देने के लिए तिहाड़ से यूपी के डीजी जेल को भेजा गया पत्र, पवन जल्लाद की मांग


'निर्भया' के दोषियों को सूली पर चढ़ाने की प्रैक्टिस कर रहा पवन जल्लाद, कहा- चौराहे पर होनी चाहिए फांसी

Tags: Meerut news, Up crime news, UP police

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर