Home /News /uttar-pradesh /

meerut police attach drug mafia taslim property worth crores nodark

ड्रग्स माफिया तस्लीम की करोड़ों की संपत्ति कुर्क, जानें कैसे पूरा परिवार चलाता था नशे का कारोबार

मेरठ का रहने वाला तस्लीम पश्चिम उत्तर प्रदेश का बड़ा ड्रग्स माफिया है.

मेरठ का रहने वाला तस्लीम पश्चिम उत्तर प्रदेश का बड़ा ड्रग्स माफिया है.

Drugs Mafia Taslim: मेरठ पुलिस का माफियाओं पर कहर टूट रहा है. बदन सिंह बद्दो के करीबियों और अकबर बंजारा की संपत्ति पर बुलडोजर चलने के बाद ड्रग्स माफिया तस्लीम की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई चल रही है. मेरठ पुलिस पिछले दो दिन में जेल में बंद पश्चिम उत्तर प्रदेश के नामी ड्रग माफिया की करोड़ों की संपत्ति कुर्क कर चुकी है.

अधिक पढ़ें ...

मेरठ. योगी सरकार 2.0 में माफियाओं पर पुलिस कहर बनकर टूट रही है.पहले मेरठ में बदन सिंह बद्दो के करीबियों की प्रॉपर्टी पर पुलिस ने बुलडोजर चलाया, तो फिर अकबर बंजारा की संपत्ति पर एमडीएम का बुलडोजर चला. इस बीच गुरुवार को शहर के ड्रग्स माफिया तस्लीम की लाखों की संपत्ति पर पुलिस ने कुर्की की कार्रवाई की है. दरअसल डेढ़ दशक से पश्चिम उत्तर प्रदेश में ड्रग्स की सप्लाई करने वाला तस्लीम जेल में बंद है, लेकिन उसकी पत्नी और बेटा अभी फरार हैं. इसी वजह से पिछले दो दिन में पुलिस ने करोड़ों की प्रॉपर्टी कुर्क कर ली है.

बहरहाल, अफीम ,चरस, गांजा समेत अन्य मादक पदार्थों का पश्चिम उत्तर प्रदेश में सबसे बड़ा सप्लायर तस्लीम डेढ़ दशक से अपना कारोबार कर रहा था. उसने नशे के धंधे से अकूत संपत्ति जमा की है. जबकि उसकी करोड़ों की संपत्ति शानदार गार्डन में है,जिसे आज पुलिस ने कुर्क कर लिया है. इसके अलावा उसकी करीब आधा दर्जन संपत्ति ऐसी हैं,जो पुलिस की निगाह में हैं. संभव है कि पुलिस आने वाले दिनों में कार्रवाई करेगी.

तस्लीम की पत्‍नी और बेटा फरार
नशा कारोबारी तस्लीम की करीब 50 लाख रुपये की संपत्ति को आज पुलिस ने कुर्क कर लिया. मेरठ के रेलवे थाना क्षेत्र में उसके लाखों के मकान पर पुलिस में सील लगा दी और एक नोटिस भी चस्पा कर दिया है. पिछले डेढ़ दशक में पुलिस ने तस्लीम और उसके परिवार पर करीब 53 मुकदमे दर्ज किए हैं. योगी सरकार 2.0 में तस्लीम का नशे का काला कारोबार बंद करा दिया गया. उसके इस काले कारोबार में उसका पूरा परिवार संलिप्त है. पत्नी नसीम बानो और बेटा शहबाज पश्चिम उत्तर प्रदेश में नशे का सिंडिकेट चलाते थे. बता दें कि करीब 1 साल पहले तस्लीम को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया था. इस वजह से उसके नशे के कारोबार पर काफी असर पड़ा है, लेकिन अभी उसका बेटा और पत्‍नी फरार हैं. तमाम कोशिशों के बाद भी पुलिस आज तक इनका पता नहीं लगा पाई है.

बहरहाल, पुलिस अधिकारियों की मानें तो जल्द ही तस्लीम की पत्‍नी और बेटे पर इनाम घोषित किया जाएगा. वहीं, अब पुलिस नशे के कारोबार से कमाई गई संपत्ति को कुर्क करने में लगी हुई है. गुरुवार को थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र स्थित शानदार कॉलोनी में तस्लीम के आवास को कुर्क किया गया था, तो वहीं आज रेलवे रोड स्थित आवास पर पुलिस ने सील लगाकर कुर्की की कार्रवाई को अंजाम दिया है. जबकि मेरठ के कैंट इलाके में कई प्रॉपर्टी पुलिस के निशाने पर हैं और आने वाले दिनों में जल्द ही उन पर भी बड़ी कार्रवाई होने जा रही है.

Tags: Drugs mafia, Meerut crime, Meerut news, Meerut police

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर