मेरठ: ढाई लाख के इनामी बदन सिंह बद्दो के साथियों के शस्त्र लाइसेंस निलंबित
Meerut News in Hindi

मेरठ: ढाई लाख के इनामी बदन सिंह बद्दो के साथियों के शस्त्र लाइसेंस निलंबित
ढाई लाख के इनामी बदन सिंह बद्दो के साथियों के शस्त्र लाइसेंस निलंबित (file photo)

मेरठ के एसएसपी (SSP) अजय साहनी का कहना है कि बद्दो के साथियों को चिन्हित किया गया है. उन्होंने कहा कि बद्दो को आर्थिक मदद करने वाले साथियों की सम्पत्ति की जांच भी एमडीए की टीम कर रही है.

  • Share this:
मेरठ. कानपुर कांड (Kanpur Shootout) के बाद एक्शन में आयी पुलिस (Police) प्रदेश भर में अपराधियों (Criminals) व हिस्ट्रीशीटर (History Sheeters) के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में 15 महीने से फरार चल रहे ढाई लाख के इनामी बदन सिंह बद्दो (Badan Singh Badoo) को लेकर मेरठ (Meerut) पुलिस ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की है. मेरठ पुलिस ने सात लोगों का शस्त्र लाइसेंस निरस्तीकरण करने के लिए जिलाधिकारी को पत्र भेजा था. जिस पर कार्रवाई करते हुए डीएम ने सातों के शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

मेरठ के एसएसपी अजय साहनी का कहना है कि बद्दो के साथियों को चिन्हित किया गया है. उन्होंने कहा कि बद्दो को आर्थिक मदद करने वाले साथियों की सम्पत्ति की जांच भी एमडीए की टीम कर रही है. एसएसपी के मुताबिक मुकुट महल होटल का सराय एक्ट के तहत कैंसिलेशन भी किया गया है. इससे पहले तो पुलिस ने एक होटल के मालिक मुकेश गुप्ता और व्यापारी अऩिल छाबड़ा को गिरफ्तार किया.

ये भी पढे़ं- UP: गोरखपुर दंगे में योगी पर FIR दर्ज कराने वाले परवेज परवाज को उम्रकैद की सजा



इनमें सदर बाजार निवासी भानुप्रताप सिंह, ब्रह्मपुरी के डिपिन सूरी, परीक्षितगढ़ का पपीत और थाना रेलवे रोड का अनिल छाबड़ा शामिल है. इसी के साथ गंगानगर निवासी मनोज सिंह, पल्लवपुरम निवासी नितिन सिरोही और वलीदपुर निवासी मनोज सिंह के शस्त्र लाइसेंस निरस्त किये जाएंगे. एसपी सिटी अखिलेश नारायण का कहना है कि शस्त्र लाइसेंस निरस्तीकरण के साथ-साथ सब पर पुलिस की पैनी नज़र है.
खंगाली जा रही है हिस्ट्रीशीटर्स की कुंडली

बद्दो के साथ साथ अब पुराने हिस्ट्रीशीटर्स की भी कुंडली खंगाली जा रही है. 21 थानों में 47 बदमाशों की हिस्ट्रीशीट खोली गई है. गोवंश तस्करी, हत्या, लूट और डैकती करने वाले अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली गई है. एसपी सिटी का कहना है कि अपराधियों के खिलाफ मेरठ पुलिस का ये अभियान जारी रहेगा.

बदन सिंह बद्दो अपराध माफिया घोषित

मोस्ट वांटेड और ढाई लाख के इनामी बदन सिंह बद्दो को सवा साल बाद मेरठ पुलिस ने अपराध माफिया घोषित किया है. एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि बदन सिंह उर्फ बद्दो पुत्र चरन सिंह निवासी बेरीपुरा टीपीनगर बार-बार एक अभ्यस्त अपराधी है. वह बार-बार अपराध कर रहा है. उसने आर्थिक और भौतिक चाहत के लिए अपराध किया, जिससे आम जनता में भय और रोष व्याप्त है. ऐसे अभ्यस्त अपराधी की लगातार निगरानी और प्रभावी कार्रवाई के लिए बद्दो को जिले का अपराध माफिया घोषित किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading