लाइव टीवी

मेरठ: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 54 वाहन चोरों के साथ 125 गाड़ियां बरामद
Meerut News in Hindi

Umesh Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 14, 2020, 8:10 PM IST
मेरठ: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 54 वाहन चोरों के साथ 125 गाड़ियां बरामद
मेरठ में वाहन चोरों के सबसे बड़े गैंग का खुलासा.

मेरठ पुलिस (Meerut Police) ने एक साथ 54 वाहन चोर और 125 गाड़ियां (125 Vehicles) बरामद की हैं, जो कि बड़ी कामयाबी है. मजेदार बात ये है कि उसने यह कामयाबी 24 घंटे की कवायद के बाद हासिल की है.

  • Share this:
मेरठ. मेरठ पुलिस (Meerut Police) को बड़ी कामयाबी मिली है. जी हां, पुलिस ने एक साथ 54 वाहन चोर और 125 गाड़ियां (125 Vehicles) बरामद की हैं. मेरठ पुलिस के लिहाज से ये अब तक वाहन चोरों का सबसे बड़ा खुलासा है. मजेदार बात ये है कि उसने यह कामयाबी 24 घंटे की कवायद के बाद हासिल की है और हर कोई इस खुलासे के बाद हैरान है.

जब मीडिया के सामने पुलिस ने पेश किए चोर तो...
आमतौर पर आपने एक-दो या बहुत ज्यादा तो दस वाहन चोरों के गिरफ्तार होने की खबर सुनी होगी या फिर देखी होगी, लेकिन मेरठ में खुलासा हुआ उसमें एक साथ 54 वाहन चोर गिरफ्तार किए गए. पुलिस ने जब इन वाहन चोरों को मीडिया के सामने पेश किया तो कुछ देर के लिए ऐसा लगा जैसे यहां चोरों का मेला लग गया हो. जबकि चोरी किए गए वाहनों में बाइक और कार शामिल हैं. यही नहीं, गाड़ियां इतनी ज्यादा थीं कि उन्हें कई ट्रकों पर लादकर लाया गया था.

अभियान चलाकर चौबीस घंटे के अंदर किया ये काम



मेरठ पुलिस ने अभियान चलाकर चौबीस घंटे के अंदर सात हजार से ज्यादा गाड़ि‍यों की चेकिंग की. एसएसपी अजय साहनी ने डीजीपी के निर्देश पर बाइकर्स गैंग को लेकर ये बड़ा अभियान चलाया गया. एसएसपी ने बताया कि समूचे जनपद में चौबीस घंटे से ये अभियान चलाया जा रहा था. इस दौरान तकरीबन सात हजार गाड़ियों को चेक किया गया. जबकि तकरीबन दस हजार व्यक्तियों की भी चेकिंग की गई. इस दौरान बिना नम्बर प्लेट की 44 गाड़ियां भी मिलीं, तो पुलिस ने 855 गाड़ियों का चालान भी किया.

Meerut Police, RTO, मेरठ पुलिस, आरटीओ
मेरठ पुलिस ने अभियान चलाकर चौबीस घंटे के अंदर सात हजार से ज्यादा गाड़ि‍यों की चेकिंग की.


एसएसपी अजय साहनी के मुताबिक इस बड़े खुलासे में हो सकता है कि एनसीआर क्षेत्र के भी कई चोरी के वाहन बरामद किए गए हों. आरटीओ की जांच के बाद ही ये स्पष्ट हो पाएगा कि कौन सी गाड़ी कहां की है. पुलिस ने इन वाहन चोरों के पास से 16 तमंचे, 31 कारतूस और छह चाकू भी बरामद किए हैं.

 

सोतीगंज बाजार है चोरी की गाड़ियों के कटान का गढ़
गौरतलब है कि मेरठ के सोतीगंज बाजार को चोरी की गाड़ियों के कटान का गढ़ माना जाता रहा है. ऐसे में पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या इन गाड़ियों को मेरठ में खपाने की तैयारी थी. इस अभियान से ये भी स्पष्ट हो जाता है कि अगर पुलिस अपने पर आ जाए तो वाहन चोरों की खैर नहीं. अगर चौबीस घंटे के अंदर 54 वाहन चोर और 125 वाहन एक साथ पकड़े जा सकते हैं, तो इस तरह के अभियान चालू रखे जाएं तो वाहन चोरों के आका दिखाई नहीं देंगे.

 

ये भी पढ़ें-MP आज़म खान को हाईकोर्ट से बड़ा झटका, मुकदमा और चार्जशीट रद्द करने से इंकार

सांसद-IPS की पीसीएस बेटी को 'बेरोजगार' से हुआ प्‍यार, एक शर्त ने बदल दी जिंदगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 8:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर