मेरठ: दबिश देने गई पुलिस टीम को पशु तस्करों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, आठ घायल

घटना मेरठ के थाना इंचोली क्षेत्र के लावड कस्बे की है. पुलिस सीखेड़ा गांव में पशु तस्करी की सूचना पर दबिश देने के लिए पहुंची थी.

NIKHIL AGARWAL | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 29, 2019, 1:56 PM IST
मेरठ: दबिश देने गई पुलिस टीम को पशु तस्करों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, आठ घायल
पशु तस्‍करों ने पुलिसकर्मियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा है. (फाइल फोटो)
NIKHIL AGARWAL | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 29, 2019, 1:56 PM IST
मेरठ (Meerut) में दबिश देने गई पुलिस टीम (Police Team) को पशु तस्करों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा है. पशु तस्करों के इस हमले में आठ पुलिसकर्मी घायल हो गए. हमलावरों ने पुलिस की एक जीप भी तोड़ डाली. घटना के बाद भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गई. खुद एसपी (देहात) अविनाश कुमार पांडे (SP Avinash Kumar Pandey) ने मौके पर पहुंचकर ऑपरेशन की कमान संभाली. जिसके बाद कई लोगों को हिरासत में भी लिया गया.

घटना मेरठ के थाना इंचोली क्षेत्र के लावड कस्बे की है, जहां सीखेड़ा गांव में पशु तस्करी की सूचना पर इंचोली थाने की पुलिस दबिश देने पहुंची थी. पुलिस को अंदाजा नहीं था कि पशु तस्कर के घर शादी समारोह है, जिसके चलते उसके घर पर दर्जनों लोग इकट्ठा थे. अचानक पहुंची पुलिस को देखकर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पशु तस्कर असलम और उसके बेटे को हिरासत में ले लिया था.

गुस्साए लोगों ने किया पुलिस टीम पर हमला

इससे गुस्साए लोगों ने पुलिस पर ही हमला बोल दिया. पुलिस को अपनी जान बचाने के लाले पड़ गए. भीड़ ने पुलिस को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा. हमले के दौरान एक महिला सिपाही और एसएचओ समेत कुल आठ पुलिसकर्मियों को गंभीर चोटें आई हैं. सिखेड़ा गांव में पुलिस की पिटाई की सूचना पर कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची, जिसके बाद खुद एसपी देहात अविनाश कुमार पांडे मौके पर पहुंचे और ऑपरेशन की कमान संभाली.

दरअसल, पुलिस ने देर रात तक 26 लोगों को हिरासत में लिया था, लेकिन बाद में उन्हें चेयरमैन के सुपुर्द कर दिया गया. फिलहाल पुलिस कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई करने में जुटी है.

मुख्य आरोपी समेत घर की महिलाएं भी गिरफ्तार

एसपी देहात ने बताया कि बुधवार को सिखेड़ा थाना से दो भैंसों की चोरी की सूचना मिली थी. इसमें नामजद मुकदमा दर्ज कराया गया था. इसमें अकरम भाटी को आरोपी बनाया गया था. भाटी पर पहले भी आरोप लगते रहे हैं कि वह पैसा वापस नहीं करता था. इसी क्रम में पुलिस उसे गिरफ्तार करने के लिए पहुंची थी. पुलिस टीम पर हमला हुआ है, जो सिपाही घर गया था उसके ऊपर हमला हुआ है. कई पुलिस वालों पर हमला हुआ, इसमें कई को चोटें आई हैं. मुकदमा दर्ज कर अकरम भाटी और घर की महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 1:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...