अपना शहर चुनें

States

चालान से पहले सिफारिश का सिरदर्द, मास्क नहीं पहनने वालों ने मेरठ पुलिस को कर रखा है परेशान

मेरठ में कोरोना के ग्राफ लगातार बढ़ रहे हैं, फिर भी लोग बिना मास्क के घरों से निकल रहे हैं.
मेरठ में कोरोना के ग्राफ लगातार बढ़ रहे हैं, फिर भी लोग बिना मास्क के घरों से निकल रहे हैं.

मेरठ पुलिस (Meerut Police) बिना मास्कवालों का रोजाना चालान काट रही है. लेकिन लोग है कि मानने को राजी नहीं हैं. ये हाल तब है जब मेरठ में कोरोना (Corona) का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है.

  • Share this:
मेरठ. शहर के चौक- चौराहों पर आजकल ऐसे नजारे आम हैं, जहां पुलिसवाले बिना मास्कवालों को रोक-रोक कर उनका चालान काट रहे होते हैं. कभी-कभी तो पुलिस (Police) को देखखर बिना मास्कवाले उल्टे पांव लौट जाते हैं. लेकिन जो पुलिस की फेर में फंस जाते हैं, वो सिफारिश लगवाना शुरू कर देते हैं.

मेरठ के सदर बाजार इलाके में शनिवार को ऐसा ही वाकया सामने आया. कुछ युवा बिना मास्क पहने घूम रहे थे. जिन्हें पुलिसवालों ने पकड़ा और चालान काटने लगे, तो युवाओं ने फोन पर अपने संबंधी से बात करने का पुलिस से आग्रह करने लगे. कोई ये बताने लगा कि उनका भैया पुलिस भी में है, तो कोई और बहाने बनाने लगा. ऐसे लोगों से मेरठ पुलिस इतनी परेशान है कि अब अगर कोई सिफारिश की बात करता है तो पुलिसवाले पहले चालान कटवाने फिर बात करने का जबाव देते हैं.

पुलिस ने सिफारिश की कोशिश करने वाले कई युवाओं का शनिवार को चालान काटा. उन्हें पांच सौ रुपए की रसीद दे दी और कहा कि अब दोबारा बिना मास्क के दिखाई मत देना, नहीं तो दोबारा किसी न किसी चौराहे पर फिर ऐसा ही चालान कटेगा.



न्यूज- 18 की टीम ने जब इन बिना मास्क लगाने वालों युवाओं से मास्क नहीं लगाने का कारण पूछा तो वे ऐसे-ऐसे बहाने सुनाने लगे, जिसे सुनकर हंसी आ जाए. कोई कहता है कि वो मास्क भूल आया है, तो कोई कहता है कि बस अभी-अभी मास्क टूटकर गिर गया.
मेरठ पुलिस बिना मास्कवालों का रोजाना चालान काट रही है. लेकिन लोग है कि मानने को राजी नहीं हैं. ये हाल तब है जब मेरठ में कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है. बीते चौबीस घंटे में यहां 192 नए केस रिपोर्ट हुए हैं. यहां कोरोना के मरीज़ों का कुल आंकड़ा 18,563 हो गया है. बीते चौबीस घंटे में कोरोना से एक मौत के बाद कुल मरने वालों का आंकड़ा 379 हो गया है. वर्तमान में शहर में 2227 एक्टिव केस हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज