होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /मेरठ में साइबर ठगी का सनसनीखेज मामला, अंगूठे का क्लोन बनाकर खाते से निकाल लेते थे पैसे, 3 गिरफ्तार

मेरठ में साइबर ठगी का सनसनीखेज मामला, अंगूठे का क्लोन बनाकर खाते से निकाल लेते थे पैसे, 3 गिरफ्तार

मेरठ में साइबर ठगी करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार.

मेरठ में साइबर ठगी करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार.

Meerut Crime News: पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि आरोपियों के पास से दो लैपटॉप, चार् ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

अंगूठे का क्लोन बनाकर खाते से निकाल लेते थे पैसे
साइबर ठगी के मामले में 3 गिरफ्तार
पुलिस ने कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस किए बरामद

मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ में धोखाधड़ी का सनसनीखेज मामला सामने आया है. मेरठ के हस्तिनापुर में साइबर ठगों ने अंगूठे का ही क्लोन बना डाला. अंगूठे के क्लोन के सहारे ये ठग जनता के खतों से रुपये  निकाल लेते थे. ठगी करने वाले तीन वांछित अभियुक्तों को थाना हस्तिनापुर और साइबर सेल की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार कर लिया.

पूरे मामले को लेकर पुलिस ने बताया कि ये गिरोह गांव में लोगों के केवाईसी अपडेड कराने के बहाने कागजात ले लेता था. उसके बाद भोले-भाले ग्रामीणों को केवाईसी अपडेट कराने के बहाने उनके अंगूठे के निशान भी अपने पास सेव कर लिया करता था. फिर अंगूठे के निशान और आधार कार्ड के डिटेल्स के साथ हाईटेक तरीके से लोगों की रकम निकाल लिया करते थे.

3 आरोपी गिरफ्तार
बताया गया कि थाना ब्रहमपुरी में ठगी का एक मुकदमा पंजीकृत हुआ था. जिसके बाद आईटी एक्ट में वांछित अभियुक्त गणेश कुमार निवासी हस्तिनापुर, मोहन लाल सिंह निवासी हस्तिनापुर और हरीओम कश्यप निवासी हस्तिनापुर को थाना हस्तिनापुर और साइबर सेल की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार कर लिया. अभियुक्त की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त उपकरण आदि भी बरामद किया गया है.

आपके शहर से (मेरठ)

ये सामान हुए बरामद
पुलिस ने बताया कि आरोपियों के पास से दो लैपटॉप, चार्जर, एक सीपीयू, एक प्रिंटर, एक अदद आई रिटेना डिवाईस, दो फिंगर प्रिंट डिवाइस, एक माउस, एक कीबोर्ड एवं लोगो के आधार कार्ड, ई श्रम कार्ड, आयुष्मान कार्ड, दो अदद मोबाइल, एक सीपीयू, एक डिवाइस सेल्फ मेड(स्कैनर) और दो अदद मोबाइल फोन बरामद किया है. पुलिस ने बताया कि साइबर ठगी का मामला दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस का कहना है कि आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही है. पुलिस ने कहा कि आरोपियों के पास से कई सामान बरामद किए गए हैं. फिलहाल आरोपियों से पूछताछ कर उनपर विधिक कार्रवाई की जा रही है.

Tags: Cyber Crime, Cyber Crime News, Meerut Crime News, Meerut news, Uttarpradesh news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें