बीजेपी MLA संगीत सोम के घर पर हमला मामले में 5 पुलिसकर्मी निलंबित

बीजेपी विधायक संगीत सोम. Photo: News 18
बीजेपी विधायक संगीत सोम. Photo: News 18

मेरठ के एसएसपी ने बताया कि, सिक्योरिटी गार्ड ने जानकारी दी कि रात 12.45 बजे हमला हुआ. हमें मौके से गोलियों के खोखे मिले हैं और फॉरेंसिक टीम इसकी जांच कर रही है. घटनास्थल से एक हैंड ग्रेनेड भी मिला है, जो फटा नहीं है.

  • Share this:
मेरठ की सरधना विधानसभा से बीजेपी विधायक संगीत सोम के घर पर हमला मामले में एसएसपी ने 5 ​पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. ये सभी विधायक की सुरक्षा में तैनात थे. इन पर सुरक्षा में लापरवाही बरतने पर कार्रवाई की गई है. वहीं एसएसपी के आदेश पर इन पांच पुलिसकर्मियों की जगह नए सुरक्षाकर्मी भेज दिए गए हैं.

मामले में पुलिस कई बिंदुओं पर जांच कर रही है. बता दें विधायक संगीत सोम के घर बुधवार आधी रात को हमला हुआ. चार से पांच बंदूकधारी बदमाशों ने संगीत सोम के कैंट स्थित निवास पर ताबड़तोड़ फायरिंग की और जाते-जाते हैंड ग्रेनेड से भी हमला किया, लेकिन गनीमत रही कि ग्रेनेड फटा नहीं.

घटना बुधवार रात करीब एक बजे की है. हमले के वक्त विधायक संगीत सोम कैंट क्षेत्र स्थित अपने निवास में सो रहे थे. गेट पर गार्ड भी तैनात था. गार्ड के मुताबिक, एक स्विफ्ट कार गेट पर रुकी. काले कपड़े में एक हथियारबंद युवक उतरा और उसने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. इसके बाद गार्ड ने जैसे ही उसे ललकारा, कार सवार आवास पर ग्रेनेड फेंककर फरार हो गए. ग्रेनेड आवास पर खड़ी कार के नीचे जा गिरा. गनीमत रही कि ग्रेनेड फटा नहीं.



मेरठ के एसएसपी ने बताया कि, सिक्योरिटी गार्ड ने जानकारी दी कि रात 12.45 बजे हमला हुआ. हमें मौके से गोलियों के खोखे मिले हैं और फॉरेंसिक टीम इसकी जांच कर रही है. घटनास्थल से एक हैंड ग्रेनेड भी मिला है, जो फटा नहीं है. हमले में किसी के घायल होने की खबर नहीं है, गार्ड के केबिन और मेन गेट को निशाना बनाकर फायरिंग की गई. हम सीसीटीवी फुटेज की भी जांच कर रहे हैं.'
वहीं, संगीत सोम ने बताया कि, 'मुझे कोई धमकी नहीं मिली थी. लेकिन हां, दो साल पहले एक कॉल आई थी, जिसमें ग्रेनेड से मारने की धमकी दी गई थी. फिलहाल, मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई है. बीजेपी विधायक के आवास पर हमले के बाद इलाके हड़कंप का माहौल है. बता दें कि विधायक संगीत सोम 2013 के मुजफ्फरनगर दंगों के दौरान चर्चा में आए थे.

ये भी पढ़ें: 

एक्शन मोड में बुलंदशहर पुलिस, एक रात में 2 एनकाउंटर

तो क्या लाइव एनकाउंटर में फोटो खिंचाने गई थी अलीगढ़ पुलिस?

बाबरी फैसले से पहले जुबानी जंग: राम मंदिर पर विनय कटियार को मुस्लिम पक्षकार ने दिया ये जवाब
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज