Home /News /uttar-pradesh /

ये हैं मेरठ की मैरी कॉम, जल्द मिलने वाला है रानी लक्ष्मीबाई अवार्ड

ये हैं मेरठ की मैरी कॉम, जल्द मिलने वाला है रानी लक्ष्मीबाई अवार्ड

यूपी सरकार ने रानी लक्ष्मीबाई अवार्ड के लिए वर्षा चौधरी का नाम आगे किया है. वर्षा के घर में इस खबर से खुशी की लहर है. वर्षा के पिता खबीर सिंह एक किसान हैं. मुफलिसी से संघर्ष करती वर्षा ने लगभग पांच साल पहले कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम में कदम रखा

अधिक पढ़ें ...
    महिला बॉक्सर मैरी कॉम के संघर्ष को कौन नहीं जानता. मैरी कॉम ने जीवन के संघर्षों से हार न मानते हुए एक मिसाल पेश की है. आज हम आपको मेरठ की मैरी कॉम के बारे में बताएंगे. मेरठ की वर्षा चौधरी की कहानी भी रियल मैरी कॉम से ही मिलती जुलती है. वर्षा ने बॉक्सिंग के क्षेत्र में आर्थिक तंगी के बावजूद कठिन परिश्रम किया. वर्षा महिला बॉक्सिंग के इंडिया कैम्प में यूपी की इकलौती बेटी है.

    दरअसल यूपी सरकार ने रानी लक्ष्मीबाई अवार्ड के लिए वर्षा चौधरी का नाम आगे किया है. वर्षा के घर में इस खबर से खुशी की लहर है. वर्षा के पिता खबीर सिंह एक किसान हैं. मुफलिसी से संघर्ष करती वर्षा ने लगभग पांच साल पहले कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम में कदम रखा. परिवार गरीबी से जूझ रहा था, लेकिन वर्षा को अपना लक्ष्य सामने दिख रहा था. वर्षा कई दिनों तक भूखी रही, लेकिन प्रैक्टिक नहीं छोड़ी. परिवार ने भी उसे लौट आने के लिए कहा, लेकिन वर्षा बॉक्सिंग रिंग में डटी रही.

    29 जनवरी को दिल्ली में हुए अंतरराष्ट्रीय ओपन बॉक्सिंग चैम्पियनशिप का टिकट भी पा लिया. 48 किलोवर्ग में वर्षा की पहली फाइट विश्व स्तरीय खिलाड़ी मैरी कॉम से थी. वर्षा ने मैरी कॉम को पूरी टक्कर दी. वह मैच हार गई, लेकिन शहर का नाम वर्षा ने रोशन कर दिया.

    ये भी पढ़ें

    मिड डे मील खाने से दो दर्जन से ज्यादा बच्चे बीमार, उल्टी-दस्त की शिकायत

    Tags: Boxing, Mary kom, Meerut news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर