लाइव टीवी
Elec-widget

मेरठ: डॉक्टर की हाथ जोड़कर मंत्री से गुहार- साहब! मुझे CMO मत बनाओ

Umesh Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: November 14, 2019, 12:13 PM IST
मेरठ: डॉक्टर की हाथ जोड़कर मंत्री से गुहार- साहब! मुझे CMO मत बनाओ
स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह के सामने हाथ जोड़कर गुहार लगाता डॉक्टर.

वायरल वीडियो में UP के मंत्री डॉक्‍टर से यह कहते हुए नज़र आ रहे हैं कि CMO बनने के लिए सिफारिशें आती हैं और आप इस पद पर जाने से मना कर रहे हैं.

  • Share this:
मेरठ. शहर के प्यारे लाल ज़िला अस्पताल (Meerut District Hospital) के एक डॉक्टर (Doctor) को सीएमओ (CMO) बनाकर शाहजहांपुर (Shahjahanpur) ट्रांसफर कर दिया गया है. इसके बाद एक दिलचस्‍प वाकया सामने आया है. डॉक्‍टर साहब उत्‍तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री (Health Minsiter) से गुहार लगाते नज़र आए कि उन्हें सीएमओ नहीं बनना है. इसके लिए उन्‍होंने कुछ पारिवारिक दिक्कतों का हवाला दिया है. जिला अस्‍पताल के इस डॉक्‍टर ने कहा कि उन्हें मेरठ में ही रहने दिया जाए. इस पर मंत्री जय प्रताप सिंह (Jai Pratap Singh) ने उनसे इस अनुरोध को लिखित में देने को कहा, जिसके बाद उनकी मांग पर विचार किया जाएगा. इस बीच, डॉक्टर का मंत्री के सामने गुहार लगाने का वीडियो वायरल हो रहा है.

वायरल वीडियो में मंत्रीयह कहते हुए नज़र आ रहे हैं कि सीएमओ बनने के लिए सिफारिशें आती हैं. आप इस पद पर जाने से मना कर रहे हैं. न्यू़ज़ 18 ने जब डॉक्टर से बात की तो उन्होंने यह बात मानी कि उनका स्थानांतरण शाहजहांपुर में सीएमओ के पद पर किया गया है, लेकिन वह पारिवारिक कारणों से वहां सीएमओ के पद पर जाना नहीं चाहते हैं. मंत्री ने उनकी बात का संज्ञान लिया है.



मंत्री बोले- जिला अस्पताल में हुआ सुधार

बता दें कि उत्‍तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री बुधवार को ज़िला अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे हुए थे. कुछ दिनों पहले ज़िले के प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा भी ज़िला अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे थे. उन्होंने सीएमएस को अस्पताल में गंदगी समेत तमाम अन्य बातों को लेकर फटकार भी लगाई थी. हालांकि स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप ने अपने इस दौरे में माना कि अस्पताल में सुधार हुआ है.

गौरतलब है कि स्वास्थ्य मंत्री बुधवार को मेरठ दौरे पर पहुंचे थे. इस दौरान उनसे पूर्व बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकान्त वाजपेयी भी मिले थे. उन्होंने आयुष्मान योजना में अपात्रों को शामिल किए जाने की शिकायत की. वाजपेयी ने मंत्री को बताया कि किस तरह से बड़ी-बड़ी गाड़ियां रखने वाले भी आयुष्मान योजना का लाभ ले रहे हैं. इस पर स्वास्थ्य मंत्री ने कार्रवाई का आश्वासन दिया.

ये भी पढ़ें:
Loading...

मेरठ: बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष का आरोप- फॉर्च्यूनर वाला भी ले रहा आयुष्मान योजना का लाभ

अजय कुमार लल्लू बोले - गले तक भ्रष्टाचार में डूबी है योगी सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 11:06 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...