होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Meerut: कम दरों में सार्वजनिक वाईफाई से गांव-शहर होंगे डिजिटल, जानिए प्लान

Meerut: कम दरों में सार्वजनिक वाईफाई से गांव-शहर होंगे डिजिटल, जानिए प्लान

मेरठ के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में सार्वजनिक स्थल पर उपभोक्ताओं को बेहतर नेट की सुविधा मिले. इसके लिए वर्ष 2020 में प ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट:  विशाल भटनागर

    मेरठ. सार्वजनिक क्षेत्र में कम दरों के माध्यम से आमजन को नेट की सुविधा मिले. अब केन्द्र सरकार के निर्देश अनुसार, पीएम वानी वाईफाई की सुविधा ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में जल्द पहुंचाने के लिए कार्य शुरू हो गया है. मेरठ की बात की जाए तो मेरठ में लाल कुर्ती के बाद गंगानगर में भी एसपीआईएल कंपनी द्वारा आई ब्लॉक में यह सुविधा शुरू की गई है, ताकि जो भी उपभोक्ता हैं वह सभी इस वाईफाई का उपयोग कर सके.

    एसपीआईएल के डायरेक्टर दिनेश कुमार गुप्ता ने News18 local से बताया कि छोटे दुकानदार के माध्यम से इस सुविधा को आम उपभोक्ता तक पहुंचाया जा सके. उन्होंने बताया कि बताया कि यह जिस क्षेत्र में भी लगाया जाएगा. उस क्षेत्र के 120 से ज्यादा उपभोक्ता आधे घंटे तक फ्री वाईफाई का उपयोग कर सकेंगे. उसके बाद ₹5 के शुल्क के साथ 24 घंटे अनलिमिटेड डाटा का उपयोग कर सकते हैं. जैसे आधार सेवा केंद्र होते हैं. उसी तरीके से इसके भी केंद्र बनाए जाएंगे. जहां आसानी से के वाईफाई लग सके.

    आपके शहर से (मेरठ)

    ग्रामीण क्षेत्र में भी सुधरेगी कनेक्टिविटी

    दिनेश कुमार गुप्ताके अनुसार यह किसी भी मोबाइल कंपनी के साथ करार नहीं किया गया है. ग्रामीण क्षेत्रों में जो नेटवर्क की प्रॉब्लम रहती है. उससे भी यह समाधान मिलेगा. जैसे ही यह वाईफाई क्षेत्रों में लगेगा. वहां भी नेट की स्पीड बेहतर होगी.

    पर्यटन स्थल पर भी होगा कार्य

    डायरेक्टर का कहना है कि मेरठ चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय सहित अन्य विश्वविद्यालय और पर्यटन स्थल पर सुविधा को प्रदान करने के लिए अधिकारियों से वार्ता की गई है. जिससे कि कम दरों के माध्यम से आने वाले पर्यटक सरधना, हस्तिनापुर, परीक्षितगढ़ सहित अन्य स्थानों पर घूमने आने वाले लोगों को नेटवर्क की प्रॉब्लम ना हो और आसानी से वह कम दरों में वाईफाई का शुल्क उठा सके.

    Tags: Digital India, Meerut news, UP news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें