• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • मेरठ: पश्चिम UP में धर्मांतरण, पलायन रोकने के लिए VHP ने दिया पलायन नहीं, पराक्रम का मंत्र

मेरठ: पश्चिम UP में धर्मांतरण, पलायन रोकने के लिए VHP ने दिया पलायन नहीं, पराक्रम का मंत्र

मेरठ में विश्व हिंदू परिषद की पश्चिम उत्तर प्रदेश की कार्यशाला में धर्मांतरण और पलायन की समस्या पर चर्चा की गई

मेरठ में विश्व हिंदू परिषद की पश्चिम उत्तर प्रदेश की कार्यशाला में धर्मांतरण और पलायन की समस्या पर चर्चा की गई

Uttar Pradesh News: वीएचपी के मेरठ प्रांत के केंद्रीय संयुक्त महामंत्री सुरेंद्र जैन ने कहा कि अब प्रांत में किसी भी हिंदू परिवार की प्रताड़ना नहीं होगी. पूरे प्रदेश में लगभग 70 से भी अधिक संवेदनशील स्थानों की पहचान की गई है, जिन स्थानों के हिंदू समाज के लोगों को आत्मरक्षा हेतु पूर्ण रूप से सक्षम बनाया जाएगा

  • Share this:

मेरठ. विश्व हिंदू परिषद ने मेरठ में पश्चिम उत्तर प्रदेश की कार्यशाला का आयोजन किया. इस कार्यशाला में वीएचपी (VHP) के द्वारा पश्चिम उत्तर प्रदेश में धर्मांतरण (Conversion) और पलायन (Migration) की समस्या को रोकने के लिए सभी लोगों को एकजुट होने की अपील की और पलायन नहीं पराक्रम के मंत्र का संकल्प लिया. इस कार्यक्रम में केंद्रीय संयुक्त महामंत्री डॉक्टर सुरेंद्र जैन ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद मेरठ प्रांत ने निश्चित किया है कि अब प्रांत में किसी भी हिंदू परिवार (Hindu Family) की प्रताड़ना नहीं होगी. पूरे प्रदेश में लगभग 70 से भी अधिक संवेदनशील स्थानों की पहचान की गई है, जिन स्थानों के हिंदू समाज के लोगों को आत्मरक्षा हेतु पूर्ण रूप से सक्षम बनाया जाएगा और शेष सक्षम हिंदू समाज उन हिंदू परिवारों की सुरक्षा की चिंता करेंगे. यह भी तय किया गया है कि पूरा हिंदू समाज उन सभी हिंदू परिवारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर साथ खड़ा होगा.

जैन ने कहा कि जन जागरण के माध्यम से पुनः हिंदू समाज का वो सामर्थ्य भाव जागृत किया जाएगा जिससे भविष्य में कोई भी हिंदू परिवार पलायन ना करे. वीएचपी ने धर्मांतरण विरोधी कानून बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अभिनंदन किया. धर्मांतरण व लव जिहाद का जो मकड़जाल पूरे भारत में फैला है, वो सभ्य समाज एवं राष्ट्र के लिए घातक है. उन्होंने कहा कि गाजियाबाद के लोनी धर्मांतरण मामले से पता लगा कि धर्मांतरण देश भर के 25 से भी ज्यादा राज्यों में फैला हुआ है. सबसे गंभीर विषय यह है कि यह लोग मात्र धर्मांतरण ही नहीं करते बल्कि राष्ट्र विरोधी आतंकवादी गतिविधियां भी संचालित करते हैं जिनकी जड़ें पाकिस्तान से जाकर जुड़ती हैं. उन्होंने कहा कि यह देश का दुर्भाग्य है भारत की सेकुलर ताकतें कांग्रेस के नेतृत्व में धर्मांतरण और आतंकवाद के इस राष्ट्र विरोधी कृत्य में सहभागी बनती हैं इसीलिए छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने धर्मांतरण विरोधी बिल पास नहीं होने दिया.

सुरेंद्र जैन ने कहा कि वीएचपी केंद्र सरकार से आग्रह करता है कि वो लव जिहाद और अवैध धर्मांतरण को रोकने के लिए वैसा ही सख्त केंद्रीय कानून बनाए जैसा उत्तर प्रदेश सरकार ने बनाया है. वीएचपी भारत के मुस्लिम समाज से भी अपील करता है कि वो 1947 से पूर्व की उस मानसिकता से बाहर निकले. उन्होंने कहा कि देवबंद, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय और कई मदरसों से हिंदू विरोधी एवं राष्ट्र विरोधी गतिविधियां चलती हैं उन सभी गतिविधियों को तत्काल बंद करें. स्वयं को गजनी और बाबर जैसे आक्रमणकारियों के साथ ना जोड़ें बल्कि पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम से प्रेरणा लेकर धरतीपुत्र बनें.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज