मेरठ में महिलाओं और छात्राओं ने बनाया थाली गैंग, जानिए क्यों...

इस थाली गैंग की सदस्य कहती हैं कि जब किसी के घर बेटा पैदा होता है तो थाली बजाकर ख़ुशी मनाई जाती है और जब वही लड़का बलात्कारी निकलता है तो ऐसे बलात्कारियों के घर जाकर वह थाली बजाकर अपना विरोध प्रदर्शन करेंगी.

Umesh Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: July 2, 2018, 2:30 PM IST
मेरठ में महिलाओं और छात्राओं ने बनाया थाली गैंग, जानिए क्यों...
मेरठ में महिलाओं, छात्राओं ने बनाया थाली गैंग. Photo: News 18
Umesh Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: July 2, 2018, 2:30 PM IST
मध्य प्रदेश के मंदसौर में नाबालिग बालिका के अपहरण और दुष्कर्म के मामले को लेकर पूरे देश में गुस्सा है. उधर मेरठ की लड़कियों और महिलाओं ने अनोखा थाली गैंग बना लिया है. क्या है ये थाली गैंग? और इस थाली गैंग के ज़रिए मेरठ की महिलाएं और लड़कियां, छात्र छात्राएं क्या संदेश देना चाहती हैं? आइए जानते हैं.

यह भी पढ़ें: बागपत के पूर्व फौजी दंपत्ति का ऐलान- बेटी न हो जाए इसलिए नहीं पैदा करेंगे औलाद!

दरअसल मंदसौर की घटना के बाद लड़कियां, महिलाएं, छात्र-छात्राएं अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रही हैं. इसी क्रम में विरोध के स्वर खड़े हो रहे हैं. मेरठ में तो महिलाएं और लड़कियों ने बलात्कारियों के सामाजिक बहिष्कार और सरकार तक अपनी आवाज़ बुलंद करने के लिए अऩोखा थाली गैंग बनाया है.
इस थाली गैंग के माध्यम से महिलाएं और लड़कियां कहती हैं कि जब किसी के घर बेटा पैदा होता है तो थाली बजाकर ख़ुशी मनाई जाती है और जब वही लड़का बलात्कारी निकलता है तो अब ऐसे बलात्कारियों के घर जाकर वह थाली बजाकर अपना विरोध प्रदर्शन करेंगी.

यह भी पढ़ें: बुलंदशहर : मदद के बहाने महिला के साथ गैंगरेप, तीन आरोपी गिरफ्तार

दरअसल पश्चिमी उत्तरप्रदेश में शायद ही कोई दिन बीतता होगा जहां बलात्कार की घटना किसी न किसी ज़िले में न होती हो. पुलिस कार्यालयों में कप्तान से मिलने के लिए रोज़ाना कोई न कोई महिला या लड़की आती है. कोई छेड़खानी करने वालों से परेशान हैं तो कोई दानव बलात्कारियों से. यहां तक कि हाईवे भी सुरक्षित नहीं है. ऐसे में ये महिलाएं थाली गैंग के माध्यम से एकजुट होकर संदेश देना चाहती हैं कि अगर पुलिस उन्हें सुरक्षा नहीं दे सकती तो वो अपनी आवाज़ ख़ुद बुलंद करेंगी. मेरठ में सोमवार को कई जगहों पर थाली गैंग ने अपना प्रदर्शन किया. थाली गैंग की सदस्याओं का कहना है कि धीरे-धीरे ये गैंग गुलाबी गैंग की तर्ज पर काम करेगा.

ये भी पढ़ें: 
Loading...

बड़ा खुलासाः नाराज पति ने की थी बुजुर्ग की हत्या, छेड़छाड़ का आरोपी निकला बुजुर्ग!

महिलाओं के हाथों में है इस जिले की कमान, फिर भी नहीं है एक भी 'She Toilet'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 2, 2018, 2:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...