लाइव टीवी

यूपी के इस अस्पताल में मरीज का इलाज नहीं बस उन्हें रेफर किया जाता है!

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 25, 2019, 1:08 PM IST
यूपी के इस अस्पताल में मरीज का इलाज नहीं बस उन्हें रेफर किया जाता है!
मंत्री श्रीकांत शर्मा ने मेरठ जिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

बता दें श्रीकांत शर्मा मेरठ के दो दिवसीय दौरे पर हैं. आज मेऱठ पहुंचने पर मंत्री ने ज़िला अस्पताल का निरीक्षण किया और डॉक्टरों को सख्त हिदायत दी.

  • Share this:
मेरठ. सीएम योगी आदित्यनाथ स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर बेहद संजीदा हैं, वहीं मेरठ जिला अस्पताल में चौंका देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा गुरुवार को जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे. निरीक्षण के दौरान मरीज और उनके तीमारदारों ने अस्पताल की व्यवस्थाओं की जानकारी दी. मरीजों के परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि चिकित्सा इलाज करने से ज्यादा रेफर करने में ज्यादा दिलचस्पी दिखाते है. मरीजों की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए प्रभारी मंत्री ने मौके पर ही प्रमुख चिकित्साधीक्षक डॉ. पीके बंसल से जवाब मांगा. सीएमएस डॉक्टर पीके बंसल इस दौरान पसीना- पसीना होते रहे.

तीमारदारों ने कहा कि कोई डॉक्टर सुबह 10 बजे के पहले सीट पर नहीं मिलते. प्रभारी मंत्री ने इमरजेंसी वार्ड से लेकर पेयजल की गुणवत्ता को जांचा. इस दौरान कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा ने इमरजेंसी वार्ड में भर्ती मरीजों का रजिस्टर खंगाला. यहां भी तीमारदारों ने डॉक्टरों के व्यवहार पर सवाल खड़ा किया. आयुष्मान भारत को लेकर भी कई मरीजों ने शिकायतें की. जिसके बाद मंत्री ने सीएमएस को फटकार लगाई. उधर, एक बच्ची बुखार से तड़प रही थी, जिसके लिए सिटी मजिस्ट्रेट को डॉक्टर बुलाना पड़ा.

अस्पताल में बना रसोई घर
अस्पताल में बना रसोई घर


प्रभारी मंत्री ने अस्पताल के कोने में बने रसोई घर पहुंचे, वहां पर रजिस्टर में खाद्यान्न की उपलब्धता का रिकार्ड चेक किया. पूछा कि सीडीओ कहां हैं? भोजन की गुणवत्ता व रखरखाव को लेकर उन्होंने मानकों के पालन का सख्त निर्देश दिया. उर्जा मंत्री और मेरठ के प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि जिला अस्पताल में कई कमियां हैं. उन्हें दुरुस्त किया जाएगा. उन्होंने कहा कि कोई भी चूक बर्दाश्त नहीं की जाएगी. डाॅक्टरों को वक्त पर ओपीडी में पहुंचने का निर्देश दिया. बता दें श्रीकांत शर्मा मेरठ के दो दिवसीय दौरे पर हैं. आज मेऱठ पहुंचने पर मंत्री ने ज़िला अस्पताल का निरीक्षण किया और डॉक्टरों को सख्त हिदायत दी.

ये भी पढ़ें:

यूपी पुलिस का कुम्हारों को दीवाली का तोहफा, हर थाने में जलेंगे मिट्टी के दिये

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 1:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...