अबकी बार भाइयों की कलाई पर सजने वाली है मोदी राखी

बाजार में राखियों की भरमार है. रंग बिरंगी, चांदी की राखी, डिज़ाइनर राखी, लेकिन जो राखी इस बार सबसे ज्यादा डिमांड में है वो है नरेंद्र मोदी राखी, बहनों का कहना है कि हमारे भाई भी हमारे हीरो हैं मोदी जी की तरह

Umesh Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 7, 2019, 3:10 PM IST
अबकी बार भाइयों की कलाई पर सजने वाली है मोदी राखी
मेरठ के बाजारों में है मोदी राखी की डिमांड
Umesh Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 7, 2019, 3:10 PM IST
राखी का त्योहार बस आ ही गया, बाज़ार राखियों से सज गए हैं. बाज़ार में चांदी की राखियां, कड़े वाली राखी और एक से बढ़कर एक अत्याधुनिक राखियां खरीदारों को लुभा रही हैं लेकिन मेरठ के बाजार में जो राखी इस बार सबसे ज्यादा डिमांड में है वो है मोदी राखी. बहनों का कहना है कि जैसे मोदी जी देश के हीरो हैं वैसे उनका भाई उनका हीरो है.

मेरठ में मोदी राखी की डिमांड
भाई-बहन के पवन त्यौहार रक्षा बंधन के मद्देनजर शहर के विभिन्न बाजार रंग-बिरंगी राखियों से पट गया है. इस बार 15 अगस्त को रक्षा बंधन का पवित्र त्योहार मनाया जाएगा. इस पर्व  लेकर बाजारों में काफी पहले से ही रौनक दिखने लगती है. मेरठ केबाजारों में इस साल नरेंद्र मोदी राखी की जबरदस्त डिमांड है. बहनें अपने भाई की कलाई पर मोदी राखी बांधकर इस खूबसूरत त्योहार को सेलिब्रेट करना चाह रही हैं. ख़ासतौर से बच्चों में मोदी राखी का ज़बरदस्त क्रेज़ है.

rakhi, pm narendra modi, uttar pradesh news, meerut, market news, राखी, पीएम नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश, मेरठ,
महिलाओं और बच्चों की खास पसंद है मोदी राखी


डिज़ाइनर राखी की भी मांग
दुकानदारों का कहना है कि जिनका बजट कम है, वे धागे की बनी राखियां खरीद रही हैं. इसकी कीमत पांच रुपये तक है. वहीं चांदी की बनी राखियां भी आकर्षण का केन्द्र बनी हुई हैं. बाजार में डिजाइनर राखियों की भी भरमार है. बहनें पहले अपने भाई की रक्षा के लिए राखी खरीदती थीं लेकिन अब भाई के साथ-साथ बाजार में भाभी राखी के नाम से भी राखियां मिलने लगी हैं.

राखी में देशभक्ति का रंग
Loading...

लेकिन इस बार सबसे ज्यादा डिमांड वाली मोदी राखी हाथों हाथ बिक रही है. दुकानदारों की मानें तो रक्षा बंधन 15 अगस्त को होने के कारण देशभक्ति का रंग भी राखी में जुड़ गया है, ऐसे में मोदी राखी की डिमांड होमा लाज़िमी है.

ये भी पढ़ें -

RBI का तोहफा! रेपो रेट में हुई 0.35% की कटौती, कम होगी आपकी EMI

J&K से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद अब उमर और महबूबा से छिनेगा सरकारी बंगला!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 7, 2019, 3:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...