लाइव टीवी

निकाह के कार्ड पर राधा-कृष्ण और गणेश की तस्वीर, लोगों ने कही ये बात
Meerut News in Hindi

Umesh Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 27, 2020, 8:34 PM IST
निकाह के कार्ड पर राधा-कृष्ण और गणेश की तस्वीर, लोगों ने कही ये बात
मोहम्मद सराफत ने पेश की मिसाल.

मेरठ में मुस्लिम परिवार (Muslim Family) की शादी के इस कार्ड पर भगवान गणेश के राधा-कृष्ण (Radha-Krishna) की बांसुरी लिए तस्वीर छपी है, जो कि आजकल सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है.

  • Share this:
मेरठ. उत्‍तर प्रदेश के मेरठ में एक कार्ड आजकल चर्चा का विषय बना हुआ है. जी हां, मुस्लिम परिवार (Muslim Family) की शादी के इस कार्ड पर भगवान गणेश के साथ चांद मुबारक लिखा हुआ है, जिसे जो भी देखता है वो हैरान रह जाता है. यही नहीं, शादी के इस कार्ड पर राधा-कृष्ण (Radha-Krishna) की बांसुरी लिए तस्वीर भी छपी है. सच कहा जाए तो ये कार्ड गंगा जमुनी तहज़ीब का उदाहरण देता हुआ नज़र आ रहा है. जबकि यह बात तब और ज्‍यादा खास बन जाती है जब देश की राजधानी दिल्‍ली में हुई हिंसा में 38 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है.

मोहम्मद सराफत ने पेश की मिसाल
दरअसल, मेरठ से 40 किलोमीटर दूर हस्तिनापुर के सैदपुर फिरोज़पुर गांव में मोहम्मद सराफत की बेटी का निकाह है. उन्‍होंने जब अपनी बेटी के निकाह का कार्ड छपवाया तो कई नई मिसाल पेश की हैं. कार्ड में चांद मुबारक तो लिखा ही साथ में भगवान गणेश और राधा-कृष्ण तस्वीर भी है. यही नहीं, गणेश की तस्वीर इस कार्ड में दो जगह छपी है. एक शादी के कार्ड के ठीक ऊपर और दूसरा मोरपंख और राधा-कृष्ण की तस्वीर के बीच में. शादी के कार्ड के दाईं ओर 4 मार्च 2020 लिखा हुआ है और साथ में चांद-तारा भी नज़र आ रहा है. जबकि लोग भी सराफत की पहल की तारीफ कर रहे हैं.

आसमा ख़ातून और शाकिब की है शादी



कार्ड में भगवान गणेश की तस्वीर के ठीक नीचे नूरचश्मी आसमा ख़ातून और नूरचश्म मोहम्मद शाकिब का नाम है. जबकि कार्ड के ठीक नीचे मोहम्मद शराफत जो लड़की के पिता हैं उनका पता और मोबाइल नम्बर भी लिखा हुआ है. वहीं कुछ लोगों ने निमंत्रण मिलने के बाद इस कार्ड को सोशल मीडिया में वायरल कर दिया है. वैसे आपको बता दें कि मोहम्मद शराफत ने अपने मुस्लिम समाज के संबंधियों और रिश्तेदारों के लिए एक दूसरा कार्ड भी बनवाया है.



 

ये भी पढ़ें-

डिप्‍टी CM का बड़ा ऐलान, बोले- सदन के सदस्यों का 5 करोड़ तक का होगा काम

 

7 साल बाद गिरफ्त में आया हत्‍यारा, बाबा बन पुलिस को दे रहा था चकमा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 27, 2020, 8:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading