लाइव टीवी

मुस्लिम महिलाओं का अनोखा प्रदर्शन, हथेली पर CAA के समर्थन की मेहंदी और ज़ुबां पर भारत माता का जयकारा
Meerut News in Hindi

Umesh Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 5, 2020, 4:23 PM IST
मुस्लिम महिलाओं का अनोखा प्रदर्शन, हथेली पर CAA के समर्थन की मेहंदी और ज़ुबां पर भारत माता का जयकारा
मुस्लिम महिलाओं के प्रदर्शन ने जीता दिल.

मेरठ में मुस्लिम महिलाएं हाथों में मेहंदी रचाकर सीएए (CAA) का अनोखे तरीके से समर्थन करती नजर आ रही हैं. महिलाओं का कहना है कि सीएए खुशी का पैगाम है, यह किसी की नागरिकता छीनने का कानून नहीं है.

  • Share this:
मेरठ. सीएए (CAA) को लेकर एक तरफ दिल्‍ली के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में महिलाओं का कई दिनों से धरना चल रहा है, तो दूसरी तरफ मेरठ में मुस्लिम महिलाएं हाथों में मेहंदी रचाकर सीएए का अनोखे तरीके से समर्थन करती नजर आ रही हैं. साथ ही महिलाओं ने कहा कि सीएए खुशी का पैगाम है, यह किसी की नागरिकता छीनने का कानून नहीं है.

अचानक शुरू किया ये काम
मेरठ में आज विभिन्न राज्यों से आई मुस्लिम महिलाएं कलेक्ट्रेट पर इकट्ठा हुईं और अचानक धरना स्थल पर हाथों में मेहंदी रचाने लगीं. आते-जाते लोग ये सोच रहे थे कि शायद यहां कोई मेहंदी प्रतियोगिता हो रही है, लेकिन जब हर हथेली पर एक ही बात लिखी जाने लगी तब उन्हें माजरा समझ में आया. दरअसल, सीएए को लेकर ये मुस्लिम महिलाएं मेहंदी के जरिए सीएए का समर्थन कर रही हैं इन मुस्लिम महिलाओं ने हाथों में मेहंदी के जरिए ये लिखा कि वो सीएए का समर्थन करती हैं.

हथेलियों पर मेहंदी और ज़ुबां पर भारत माता का नाम



हथेलियों पर सीएए के समर्थन की मेहंदी और ज़ुबां पर भारत माता का जयकारा. ये नजारा जिसने भी देखा उसके कदम बरबस ही रुक गए. इस अनोखे धरना प्रदर्शन में हर आयु वर्ग की महिलाएं थीं. कई स्टूडेन्ट्स भी पहुंची और उन्होंने सीएए के समर्थन में अपनी आवाज़ बुलंद की. महिलाओं ने कहा कि मेहंदी खुशी का पैगाम देती है. इसलिए सीएए का समर्थन करने के लिए उन्होंने ये तरीका अपनाया है.

caa, meerut, nrc
हाथों पर रचाई सीएए के नाम की मेहंदी.


ये है मेहंदी का मकसद
मुस्लिम महिलाओं ने कहा कि सीएए खुशी का पैगाम देता है. इसलिए सीएए के समर्थन को लेकर उन्होंने मेहंदी वाला प्लान तैयार किया ताकि सीएए की इस खुशी का संदेश दूर दूर तक जाए. मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के बैनर तले इस मेहंदी वाले सीएए समर्थन का धरना प्रदर्शन किया गया. जबकि महिलाओं ने डीएम को सीएए के समर्थन वाला ज्ञापन भी सौंपा है.

 

ये भी पढ़ें-

Def Expo में PM बोले- दुनिया की दूसरी बड़ी सेना कब तक इम्पोर्ट के भरोसे रहती

 

योगी कैबिनेट में 18 प्रस्ताव पास, यूपी को मिले और 16 साइबर थाने

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 4:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर