शाकिब से बना अमन, युवती को प्रेमजाल में फंसाकर की हत्या, फिर पुलिस की बंदूक छीनी और....
Ludhiana News in Hindi

शाकिब से बना अमन, युवती को प्रेमजाल में फंसाकर की हत्या, फिर पुलिस की बंदूक छीनी और....
मेरठ में एक साल पहले हुई युवती की हत्या का सनसनीखेज खुलासा हुआ है.

मेरठ (Meerut) में एसएसपी अजय साहनी ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बताया कि 14 जून 2019 को एक 19 साल की युवती का शव अर्धनग्न अवस्था में खेत में दबा मिला था. सिर और धड़ को अलग कर ये हत्या की गई थी. उस वक्त युवती की शिनाख्त नहीं हो पाई थी लेकिन पुलिस लगातार इस मामले को ट्रैक करती रही.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) में एक साल पहले हुए गुनाह का पर्दाफाश मंगलवार को हो गया. पुलिस ने मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. साल भर पहले एक 19 साल की युवती का सिर और धड़ अलग कर नृशंस हत्या कर दी गई थी. 14 जून 2019 के इस जघन्य हत्याकांड का मुख्य आरोपी कितना शातिर था? इसका अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उसने इस लड़की को प्यार के झांसे में फंसाने के लिए न सिर्फ तंत्र-मंत्र का सहारा लिया बल्कि वो शाकिब से अमन भी बन गया. मेरठ से ख़ास रिपोर्ट..

मेरठ में एसएसपी अजय साहनी ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बताया कि 14 जून 2019 को एक 19 साल की युवती का शव अर्धनग्न अवस्था में खेत में दबा मिला था. सिर और धड़ को अलग कर ये हत्या की गई थी. उस वक्त युवती की शिनाख्त नहीं हो पाई थी लेकिन पुलिस लगातार इस मामले को ट्रैक करती रही. सर्विलांस सेल की टीम और दौराला पुलिस इस मामले को ट्रैक करती रही. आखिरकार एक साल बाद इस मामले में 6 अभियुक्त गिरफ्तार किए गए. जब इस हत्याकांड पर से पर्दा उठा तो सभी हैरान रह गए. मृतका की मां से रहा नहीं गया और उन्होंने पुलिस के सामने ही आरोपियों पर थप्पड़ों की बरसात कर दी.

शाकिब के साथ गिरफ्तार हुए ये लोग



इस जघन्य हत्याकांड के मामले में शाकिब, मुस्सरत, मुस्तकीम, रेशमा, इस्मत और अयान नाम के 6 आरोपी गिरफ्तार किए गए. इनके पास से युवती की हत्या में प्रयुक्त आलाकत्ल, मृतका का मोबाइल और एक फावड़ा बरामद किया है.



पुलिस को मालूम चला कि मेरठ के लोहिया गांव के रहने वाले कुछ युवक पंजाब और हरियाणा में काम करते थे, जिनकी गतिविधियां संदिग्ध हैं. इसी सूचना पर मेरठ पुलिस लुधियाना, करनाल और हिमाचल प्रदेश में इस घटना की तफ्तीश कई महीनों से कर रही थी. मालूम चला कि 14 जून 2019 को जिस युवती की हत्या हुई थी, वो लुधियाना, पंजाब की रहने वाली है. लुधियाना में ये युवती पार्ट टाइम जॉब करती थी.

लुधियाना में तंत्र-मंत्र का काम करता था शाकिब

पुलिस को सूचना मिली कि मेरठ का रहने वाला शाकिब लुधियाना में तंत्र-मंत्र का भी कार्य करता था. लुधियाना में किसी अखबार में विज्ञापन पढ़कर ये युवती भी अपना इलाज कराने इसी तांत्रिक के पास पहुंच गई. शाकिब ने इस लड़की से अमन बनकर दोस्ती कर ली. 10वीं पास शाकिब उसे अपने जाल में फंसाता चला गया. सोशल मीडिया पर मुख्य आरोपी उससे ख़ूब बातें भी किया करता था. और इसी सोशल मीडिया के सहारे ही पुलिस ने इस हत्याकांड पर से पर्दा उठा दिया.

युवती से 15 तोला सोना और रुपए मंगाए

शाकिब पहले लुधियाना में दिलशाद नाम के शख्स के साथ रहा करता था लेकिन उससे अनबन के बाद उसने तंत्र-मंत्र को लेकर अपना ऑफिस करनाल में खोला. उसने युवती का भी सहयोग लिया और उसे भी नौकरी दिलाने का झांसा देकर करनाल बुला लिया. शाकिब उर्फ अमन के साथ ये युवती करनाल में रहने लगी. इस युवती से उसने 15 तोला सोना और जो रुपए थे, वो भी मंगा लिए. ये युवती अपने घर से सोना लेकर भाग आई और शाकिब के साथ रहने लगी.

युवती ने शादी की जिद की तो उतारा मौत के घाट

कुछ दिन बाद ही ये युवती शाकिब से शादी करने की ज़िद करने लगी. बस यहीं से शुरू हुई वारदात की जड़. इसके बाद शाकिब और उसके अन्य साथी करनाल से मेरठ के लोहिया दौराला आ गए. कुछ दिन बाद युवती की ज़िद की वजह से वो उसे प्लानिंग के साथ मेरठ ले आया. अगर शाकिब इस युवती से शादी करता तो दूसरे धर्म का होने की वजह से उसे विरोध का सामना करना पड़ता.

ईद के अगले दिन गला दबाकर की हत्या, पहचान छिपाने को गला और हाथ काटा

लिहाज़ा ईद के अगले दिन युवती को गांव लाया. उसे कोल्ड ड्रिंक में नशे की गोली दी और खेत में ले जाकर गला दबाकर उसकी हत्या की. बाद में पहचान छिपाने के लिए उसका गला और हाथ काटा ताकि उसकी पहचान न हो सके.

लाश को गड्ढे में दबाकर नमक डाला

इसके बाद शाकिब ने लाश को गड्ढे में दबाकर गांव से नमक का पैकेट लाया. लाश के उपर डालकर उसे मिट्टी से ढक दिया. इसके बाद शाकिब और गुनाह के उसके साथी करनाल जाकर अपने तंत्र-मंत्र का कार्य करने लगे. युवती के घरवाले शाकिब को पहचानते और जानते थे इसलिए शातिर दिमाग ने युवती के फोन से उसकी फेसबुक आईडी लगातार अपडेट करते रहे. ताकि घरवालों को शक न हो. ताकि युवती के घरवाले समझें कि वो जीवित है.

युवती की मां का प्रेस कांफ्रेंस में फूटा गुस्सा

प्रेस कांफ्रेंस में जब युवती की मां ने आरोपियों को देखा तो उसका गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया और उसने पुलिस के सामने ही आरोपियों पर थप्पड़ों की बरसात कर दी.

बंदूक छीनकर पुलिस कस्टडी से भागने की कोशिश, कांस्टेबल को मारी गोली

उधर प्रेस कांफ्रेंस के बाद पुलिसकर्मी उसे वापस लेकर जा ही रहे थे कि शातिर बदमाश शाकिब ने एक कांस्टेबल की बंदूक छीनी और रास्ते में पुलिस पर फायरिंग करके भागने की कोशिश की. जवाबी फायरिंग में इस शातिर को गोली लगी. साथ ही एक कांस्टेबिल को भी गोली लगी है.

ये भी पढ़ें:

UP में कंटेनमेंट जोन में घर है और ट्रेन से पहुंचे हैं तो नहीं मिलेगा प्रवेश

UP लौटे साढ़े 11 लाख से ज्यादा प्रवासी श्रमिकों में से 1036 में कोरोना लक्षण
First published: June 2, 2020, 5:57 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading