• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • नया रिकॉर्ड! मात्र 35 मिनट में ही दिल्ली से मेरठ पहुंच गईं केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति

नया रिकॉर्ड! मात्र 35 मिनट में ही दिल्ली से मेरठ पहुंच गईं केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति

UP News: आज़ादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में मेरठ पहुंचीं केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति

UP News: आज़ादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में मेरठ पहुंचीं केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति

Meerut News: केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि दिल्ली से मेरठ आने वाली सड़क इतनी शानदार हो गई है कि उन्हें तो मेरठ से दिल्ली आने में मात्र पैंतीस मिनट लगे.

  • Share this:

मेरठ. आज़ादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में मेरठ (Meerut) पहुंची केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति (Sadhvi Niranjan Jyoti) ने उस वक्त सभी को चौंका दिया, जब उन्होंने कहा कि उन्हें दिल्ली (Delhi) से मेरठ पहुंचने में मात्र पैंतीस मिनट (35 Minutes) लगे. आमतौर पर दिल्ली से मेरठ पहुंचने में 45 से 50 मिनट का समय लगने की बात कही जाती है. लेकिन मंत्री ने कहा कि चूंकि ट्रैफिक कम था इसलिए उन्हें दिल्ली से मेरठ आने में मात्र पैंतीस मिनट ही लगे.

केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि दिल्ली से मेरठ आने वाली सड़क इतनी शानदार हो गई है कि उन्हें तो मेरठ से दिल्ली आने में मात्र पैंतीस मिनट लगे. उन्होंने कहा कि यूपी में गुंडागर्दी वाले या तो शरणागत हो गए हैं या जेल भेजे गए हैं. यूपी सरकार का काम बोल रहा है. अखिलेश यादव पर तंज करते हए साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि कहा, “वो सपना देख रहे हैं, और सपना कोई भी देख सकता है.” यूपी में अब्बाजान और चचाजान जैसे शब्दों की एंट्री पर साध्वी ने कहा कि भाजपा विकास के मुद्दे पर चुनाव मैदान में जा रही है.

केन्द्रीय राज्यमंत्री ग्राम्य विकास ने कहा कि मेरठ से एक आध्यात्मिक लगाव है. उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने जम्मू कश्मीर से धारा-370 व 35 ए खत्म की इससे अब हम जम्मू-कश्मीर में भी जाकर व्यापार कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि भारत विश्व गुरु था, विश्व गुरु है व विश्व गुरु रहेगा.

इसी कार्यक्रम में मेरठ पहुंचे केंद्रीय मंत्री महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि मेरठ निर्यात का बड़ा केन्द्र है. ख़ासतौर से खेल इंडस्ट्री को जो भी समस्याएं आ रही हैं केंद्र और राज्य सरकार उसे हल करेगी. यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि चुनाव के परिणाम आएंगे तो 2017 से भी प्रबल बहुमत मिलेगा.

मेरठ के आईआईए भवन मोहकमपुर में आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत एक्सपोर्टस कान्कलेव का शुभारंभ केन्द्रीय भारी उद्योग मंत्री महेन्द्र नाथ पाण्डेय जी ने कहा कि उत्तर प्रदेश एक बीमारू राज्य से अग्रणी बना व ईज आफ डूडंग बिजनेस में हिन्दुस्तान का दूसरा सबसे बडा राज्य व स्मार्ट सिटी में प्रथम राज्य बना है.

केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री महेंद्रनाथ पांडेय ने एक्सपोर्टर इन्क्लेव को संबोधित करते हुए कहा कि मेरठ यूपी ही नहीं, बल्कि देश के बड़े औद्योगिक केंद्रों में शुमार होता है. मेरठ के खेल उद्यमियों से कहा कि वो अपनी इंडस्ट्री जम्मू-कश्मीर में भी लगाएं. वहां पर उद्योग विकसित होगा तो इसका लाभ देशभर को मिलेगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज