• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • आतंकियों की तलाश में वेस्ट यूपी के पांच शहरों में NIA की छापेमारी, कई संदिग्ध हिरासत में

आतंकियों की तलाश में वेस्ट यूपी के पांच शहरों में NIA की छापेमारी, कई संदिग्ध हिरासत में

प्रतिकात्मक फोटो

प्रतिकात्मक फोटो

बता दें कि अमरोहा से गिरफ्तार आईएसआईएस के नए मॉड्यूल हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम का सरगना मुफ्ती हुसैन समेत चार संदिग्ध आतंकियों को एनआईए ने रिमांड पर ले रखा है. तब से संदिग्ध आतंकियों से एनआईए और एटीएस पूछताछ कर रही है.

  • Share this:
    पश्चिम यूपी में आतंकियों की तलाश में नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (एनआईए) गुरुवार तड़के से ही पांच शहरों में छापेमारी कर रही है. एनआईए की टीम ने रामपुर, मेरठ, हापुड़, अमरोहा और बुलंदशहर में छापेमारी की है. टीम ने कई संदिग्धों को हिरासत में लाकर पूछताछ कर रही है. वेस्ट यूपी के अलावा पंजाब के लुधियाना में भी छापेमारी जारी है.

    हापुड़ में एनआईए की टीम ने गढ़ कोतवाली के बदरखा, अठसैनी गांव से दो लोगों को हिरासत में लिया है. पहले भी 2 यहां बार एनआईए की टीम रेड कर चुकी है. कहा जा रहा है कि एनआईए आज बड़ा खुलासा कर सकती है. उधर अमरोहा में थाना नोगावा सादात इलाके में एनआईए की टीम संदिग्ध आतंकियों की तलाश कर रही है. अमरोहा में एनआईए ने गुफरान को हिरासत में लिया है. गुफरान के घर से दो मोबाइल अन्य कागजात बरामद किए हैं. सूत्रों के मुताबिक अमरोहा जिले से 2 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है.

    बुलन्दशहर के कोतवाली देहात के कलोली गांव में सुबह 4:00 बजे मारा एनआईए की टीम ने छापामारा. एनआईए टीम ने 50 वर्षीय हबीब नाम के व्यक्ति को पूछताछ के लिए उठाया है. कलोली निवासी हबीब लगभग 25 साल सऊदी अरब में रह चुका है. फिलहाल हबीब गांव में ही जनरल स्टोर का कारोबार कर रहा था . एनआईए की टीम हबीब को अपने साथ दिल्ली ले गई है.

    बता दें कि अमरोहा से गिरफ्तार आईएसआईएस के नए मॉड्यूल हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम का सरगना मुफ्ती हुसैन समेत चार संदिग्ध आतंकियों को एनआईए ने रिमांड पर ले रखा है. तब से संदिग्ध आतंकियों से एनआईए और एटीएस पूछताछ कर रही है.

    पूछताछ में अमरोहा से जुड़े कुछ सुराग मिले हैं. फिलहाल अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. कहा जा रहा है कि इन पांचों की उम्र 20-22 साल के बीच है. इनके पास से ISIS के पैम्‍पलेट मिले हैं. ये संगठन के स्लीपर सेल के तौर पर काम कर रहे थे. इस संगठन के कई लोग रडार पर हैं.

    NIA के आईजी आलोक मित्तल ने जानकारी देते हुए कहा था कि इस गैंग का मकसद था, आने वाले दिनों में कई बड़े जगहों पर धमाके करके दहशत फैलाना. इसका मास्टरमाइंड उत्तर प्रदेश के अमरोहा का एक मौलवी मुफ्ती सोहेल था, जो दिल्ली का रहने वाला है. वह मौलवी अमरोहा में रहने वाले लोगों को इस गैंग में शामिल करता था. वह लोग विदेश में बैठे किसी शख्स के सभी संपर्क में थे.

    गौरतलब है कि एनआईए ने दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल और यूपी एटीएस के समन्वय से दिल्ली के जाफराबाद और सीलमपुर में छह स्थानों और उत्तर प्रदेश में अमरोहा में छह, लखनऊ में दो, हापुड़ में दो और मेरठ में दो स्थानों पर छापे की कार्रवाई के बाद इन लोगों को गिरफ्तार किया था.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास,सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज