लाइव टीवी

बड़ा खुलासा: MBA छात्रा का नहीं हुआ था अपहरण और गैंगरेप, बाइक से गिरकर हुई घायल: IG
Bulandshahr News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 15, 2020, 12:11 PM IST
बड़ा खुलासा: MBA छात्रा का नहीं हुआ था अपहरण और गैंगरेप, बाइक से गिरकर हुई घायल: IG
मेरठ के आईजी प्रवीण कुमार के अनुसार छात्रा के साथ गैंगरेप की पुष्टि नहीं हुई है.

आईजी मेरठ प्रवीण कुमार (IG Meerut Praveen Kumar) ने बताया कि जांच के बाद यह गैंगरेप/रेप की घटना नहीं पाई गई है. अभी तक जो तथ्य सामने आए हैं उनके मुताबिक़ लड़की अपनी मर्जी से अपने बचपन के दोस्त के साथ मोटरसाइकिल से गई थी. इसी दौरान हुई बाइक से गिरने से वह घायल हो गई.

  • Share this:
मेरठ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ (Meerut) के चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (Chaudhary Charan Singh University) में एमबीए (MBA) की पढ़ाई कर रही छात्रा के साथ गैंगरेप (Gangrape) मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. मेरठ के आईजी प्रवीण कुमार (IG Meerut Praveen Kumar) ने बताया कि जांच के बाद यह गैंगरेप/रेप की घटना सही नहीं पाई गई है. अभी तक जो तथ्य सामने आए हैं उनके मुताबिक लड़की अपनी मर्जी से अपने बचपन के दोस्त के साथ मोटरसाइकिल से गई थी. इसी दौरान बाइक से गिर जाने से वो घायल हो गई.

मेडिकल जांच में रेप की पुष्ट नहीं, अपहरण भी नहीं हुआ
आईजी ने बताया कि जब पीड़िता के परिजन पुलिस के पास शिकायत लेकर पहुंचे तो उन्होंने जानकारी दी कि उन्हें पता है कि लड़की कहां पर होगी. परिजन पुलिस को अपने साथ लेकर सीधे स्याना थाना क्षेत्र स्थित लड़के के आवास पर पहुंचे, यहां से छात्रा को बरामद किया गया. वो घायल अवस्था में थी और लड़का वहां से गायब था. आगे की जांच के लिए लड़के की तलाश की जा रही है. प्रवीण कुमार ने बताया कि लड़की का मेडिकल कराया गया, जिसमें रेप की पुष्टि नहीं हुई है. वहीं जिस घर से लड़की को बरामद किया गया है, वहां महिलाएं भी मौजूद थीं, जो लड़की का उपचार कर रही थीं. आईजी ने कहा कि लड़की का अस्पताल में इलाज चल रहा है, वो अब ठीक है. मामले की पूरी तफ्तीश की जा रही है.

ये लगे थे आरोप

बता दें कि आरोप लगा था कि मेरठ से गढ़ मुक्तेश्वर जाते समय छात्रा का लिफ्ट देने के नाम पर अपहरण कर उसके साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया गया. जिसके बाद पीड़ित छात्रा को गंभीर हालत में मेरठ के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. इसे लेकर हापुड़ में गैंगरेप का केस दर्ज किया गया था. जानकारी के अनुसार छात्रा गढ़ मुक्तेश्वर की रहने वाली है. 13 फरवरी को वो मेरठ से अपने घर लौट रही थी. इसी दौरान बस खराब हो गई, जिसके बाद लिफ्ट देने के बहाने कुछ छात्रों ने उसे अगवा कर लिया और स्याना क्षेत्र ले जाकर उसके साथ गैंगरेप किया. इस दौरान आरोपियों द्वारा छात्रा की जमकर पिटाई भी की गई.

ये भी पढ़ें-

मेरठ की MBA छात्रा का अपहरण कर बुलंदशहर में गैंगरेप, हापुड़ में FIR दर्जडॉ. कफील खान पर NSA लगाए जाने से भड़के AMU के पूर्व छात्र नेता, जताया विरोध

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बुलंदशहर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 15, 2020, 11:08 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर