लाइव टीवी

मेरठ: सोशल डिस्टेंसिंग का किसी को नहीं ख्याल, राशन की दुकानों पर उमड़ी भीड़
Meerut News in Hindi

Umesh Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: April 1, 2020, 2:57 PM IST
मेरठ: सोशल डिस्टेंसिंग का किसी को नहीं ख्याल, राशन की दुकानों पर उमड़ी भीड़
मेरठ में सरकारी स्तते गल्ले की दुकान पर उमड़ी भीड़

गौरतलब है के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के निर्देश पर आज से सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानें खुली हैं. लोगों को एक यूनिट पर तीन किलो गेहूं और दो किलो चावल दिया जा रहा है.

  • Share this:
मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) में राशन की दुकान पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा है. यहां सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) की धज्जियां उड़ रही हैं. दरअसल मुख्यमंत्री के निर्देश पर आज से सरकारी गल्ले की दुकान पर राशन दिया जा रहा है. जैसे ही लोगों को ये ख़बर लगी, राशन लेने के लिए लोगों की कतारें लगनी शुरू हो गईं. मेरठ के विभिन्न राशन की दुकानों पर सुबह से ही लोगों का ऐसा तांता लग गया. मानों कोई मेला लग गया हो. राशन लेने की होड़ में लोग सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते नज़र आए. न यहां दूर-दूर खड़े होने के लिए कोई सर्किल बना था, न ही कोई नोडल अधिकारी तैनात दिखा.

आम दिनों की तरह ही यहां भीड़ उमड़ पड़ी. बस लोगों ने इतना कर ऱखा था कि ज्यादातर ने मुंह पर मास्क लगा रखा था. या फिर औरतों ने साड़ी से ही मुंह ढक रखा था. राशन के दुकानदार ने बताया कि सर्वर भी बहुत धीरे कार्य कर रहा है. लिहाज़ा एक ग्राहक को राशन देने में अगर पांच मिनट लगते हैं तो उन्हें पन्द्रह मिनट लग रहे हैं. वहीं दुकानदारों की तरफ से पानी और साबुन की व्यवस्था ज़रुर की गई. लेकिन पानी का ड्रम भरा का भरा ही रखा दिखा. किसी ने इसका इस्तेमाल नहीं किया. वहीं सैनिटाइज़र का इस्तेमाल ज़रुर कुछ लोगों ने किया.

सीएम के निर्देश पर खुली सरकारी राशन की दुकानें



गौरतलब है के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर आज से सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानें खुली हैं. लोगों को एक यूनिट पर तीन किलो गेहूं और दो किलो चावल दिया जा रहा है. राशन की दुकानों पर आए लोग मुख्यमंत्री को जरूर धन्यवाद दे रहे हैं. लेकिन वो यहां हो रही देरी से ख़ासे परेशान हैं.



ये भी पढ़ें:

मरकज मामले में सीएम योगी सख्‍त, बोले- सूचना न देने वालों पर दर्ज करें FIR

निजामुद्दीन मरकज: हापुड़ में मिले 62 लोगों में 9 विदेशी नागरिक, FIR दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 2:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading