Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    नोएडा के बहुचर्चित बाइक बोट घोटाले में 50000 का इनामी डायरेक्टर ललित भाटी गिरफ्तार

    बाइक बोट घोटाले का आरोपी ललित भाटी
    बाइक बोट घोटाले का आरोपी ललित भाटी

    Meerut News: ललित पर 50000 का इनाम भी घोषित किया गया था. बाइक बोट फ्रॉड मामले की जांच ईओडब्ल्यू की मेरठ शाखा को सौंपी गई है. इस मामले में ईओडब्ल्यू ने अब तक करीब 20 आरोपियों में से 12 से ज्यादा को जेल भेज दिया है.

    • Share this:
    मेरठ. नोएडा (Noida) के बाइक बोट फ्रॉड (Bike Boat Fraud) मामले में ईओडब्ल्यू (EoW) की टीम ने मंगलवार को एक बड़ी गिरफ्तारी की है. मेरठ (Meerut) की ईओडब्ल्यू शाखा ने बाइक बोट के डायरेक्टर ललित भाटी (Lalit Bhati) को गिरफ्तार (Arrested) कर लिया. ये नोएडा में हुए इस घोटाले के 56 मामलों में वांटेड चल रहा था. ललित पर 50000 का इनाम भी घोषित किया गया था. बाइक बोट फ्रॉड मामले की जांच ईओडब्ल्यू की मेरठ शाखा को सौंपी गई है. इस मामले में ईओडब्ल्यू ने अब तक करीब 20 आरोपियों में से 12 से ज्यादा को जेल भेज दिया है. अब इस मामले में आज एक अहम गिरफ्तारी हुई है.

    3500 करोड़ का है फ्रॉड

    बता दें कि करीब 3500 करोड़ का फ्रॉड आम लोगों के साथ बाइक बोट के नाम पर किया गया है.  इस कंपनी ने लोगों को सुनहरे ख्वाब दिखाकर भ्रमित किया. एकमुश्त रकम लगाकर मोटा मुनाफा हर महीने कमाने के सपने दिखाए. जिसके बाद कुछ दिन तक ही कंपनी चली और बाद में इस कंपनी के प्रमोटर फ्रॉड करके फरार हो गए. नोएडा में इस मामले में करीब 56 एफ आई आर दर्ज की गई. जिसके बाद अब इस मामले की जांच ईओडब्ल्यू मेरठ कर रही है.



    पश्चिमी उत्तर प्रदेश के एसटीएफ के एसपी कुलदीप नारायण ने बताया कि सोमवार देर रात नोएडा एसटीएफ यूनिट तथा आर्थिक अपराध शाखा मेरठ ने एक संयुक्त अभियान के तहत बदमाश ललित भाटी को गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि उस पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था. इससे पहले एसटीएफ ने आर्थिक अपराध शाखा के साथ मिलकर इस मामले में वॉन्टेड चल रहे 50-50 हजार रुपये के दो इनामी बदमाश सचिन भाटी और पवन भाटी को सात अक्टूबर को गिरफ्तार किया था.
    क्या है पूरा मामला?

    गौरतलब है कि संजय भाटी नाम के एक शख्स ने बाइक, टैक्सी चलाने के नाम पर एक कम्पनी खोली, कई लोगों को उससे जोड़ा और फिर एक साल में पैसे दोगुना करने का प्रलोभन देकर लोगों से पैसे ठगे. इस मामले में संजय भाटी सहित उसके गिरोह के कई लोग जेल में है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज