• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • स्वरोजगार के लिए अब यह बैंक ऑनलाइन माध्यम से देगा ऋण

स्वरोजगार के लिए अब यह बैंक ऑनलाइन माध्यम से देगा ऋण

केनरा

केनरा बैंक

स्वरोजगार की तरफ तीव्र गति से कार्य हो सके. इसके लिए अब केनरा बैंक द्वारा 50.000रुपए तक का शिशु लोन ऑनलाइन माध्यम से उपलब्ध कराया जाएगा.

  • Share this:

    मेरठः-भारत सरकार का सपना है कि सभी लोग स्वरोजगार को अपनाते हुए से ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार उपलब्ध कराएं. इसी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2015 में प्रधानमंत्री मुद्रा ऋण की शुरुआत की थी. जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को ऋण मिल सके. लेकिन बैंकों से ऋण प्राप्त करना आम जनमानस के लिए एक सपना जैसा था. भले ही प्रधानमंत्री द्वारा कहा गया हो कि उपभोक्ताओं को ऋण प्राप्त करने के लिए किसी भी प्रकार की गारंटी की आवश्यकता नहीं है. लेकिन उसके बावजूद भी ग्राहकों से गारंटी मांगी गई. जिसके बाद अधिकतर युवाओं ने आवेदन करना ही छोड़ दिया. इन्हीं बातों को देखते हुए अब केनरा बैंक द्वारा ऑनलाइन माध्यम से 50.000 रुपए तक का ऋण प्राप्त करने की सुविधा दी गई.

    एमएसएमई(MSME) पर डिजिटल माध्यम से करे अप्लाई .
    मेरठ जिला अग्रणी मंडलीय प्रबंधक संजय कुमार की माने तो होता एमएसएमई (MSME) डिजिटल पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं. उपभोक्ताओं को लोन उपलब्ध कराने के लिए बैंक द्वारा प्रक्रियाओं को त्वरित में किया जाएगा. इतना ही नहीं संजय कुमार की माने तो जिनका पहले से सेविंग खाता खुला हुआ है. उन्हें केवाईसी में भी ज्यादा आवश्यकता नहीं होगी. वही जो नया खाता खुलवाना चाहेंगे. उनकी केवाईसी सहित अन्य प्रक्रियाएं ऑनलाइन माध्यम से ही पूरी हो जाएंगी. उपभोक्ताओं को बैंक के चक्कर लगाने की आवश्यकता नहीं होगी.
    इन दस्तावेजों की आवश्यकता
    आवेदन करने वाले उपभोक्ताओं को आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस पैन कार्ड इनमें से कोई एक पहचान पत्र आवश्यक रूप से होना चाहिए. उसके बाद में आवेदन कर सकते हैं. अधिक विस्तृत जानकारी केनरा बैंक की वेबसाइट पर उपलब्ध है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज