होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /OMG: ये नेताजी तो कमाल के हैं, चुनाव जीतकर शपथ लेना ही भूल गए, अब काट रहे विभाग के चक्कर

OMG: ये नेताजी तो कमाल के हैं, चुनाव जीतकर शपथ लेना ही भूल गए, अब काट रहे विभाग के चक्कर

माछरा विकास खंड के 14 बीडीसी ने अभी तक शपथ ही नहीं ली. एक वर्ष से अधिक का समय बीत गया और अब इन बीडीसी को शपथ ग्रहण की याद आई है.

माछरा विकास खंड के 14 बीडीसी ने अभी तक शपथ ही नहीं ली. एक वर्ष से अधिक का समय बीत गया और अब इन बीडीसी को शपथ ग्रहण की याद आई है.

डीपीआरओ रेनू श्रीवास्तव ने बताया कि शपथ ग्रहण करने के लिए सभी बीडीसी सदस्यों को समय से सूचना दी गई थी. लेकिन 14 सदस्य ग ...अधिक पढ़ें

मेरठ. यूपी के मेरठ में नेताजी ने कमाल कर दिय. माछरा विकास खंड के 14 बीडीसी ने अभी तक शपथ ही नहीं ली. एक वर्ष से अधिक का समय बीत गया और अब क्षेत्र पंचायत सदस्य (बीडीसी) को शपथ ग्रहण करने की याद आई है. अब पंचायत सदस्‍य शपथ के लिए जिला पंचायती राज विभाग के चक्‍कर लगा रहे हैं.

पंचायत चुनाव को संपन्न हुए एक वर्ष से अधिक का समय बीत गया. लेकिन मेरठ में 14 क्षेत्र पंचायत सदस्य (बीडीसी) को शपथ ग्रहण करने की याद अब आई है. अपनी सदस्यता पर खतरा मंडराता देख अब बीडीसी सदस्य जिला पंचायती राज विभाग के चक्कर लगा रहे हैं. तमाम जगह गुहार लगाने पर शपथ ग्रहण कराने को लेकर शासन से दिशा-निर्देश प्राप्त करने की कार्रवाई शुरू की है.

माछरा विकास खंड में पंचायत चुनाव के दौरान ही ब्लाक प्रमुख चुनाव की बिसात बिछाई गई. इसी कारण से विकास खंड के 71 बीडीसी सदस्यों में से 14 ने शपथ ग्रहण नहीं की और ब्लाक प्रमुख पद के एक प्रत्याशी को अपनी जीत का प्रमाण पत्र सौंप दिया. हालांकि ब्लाक प्रमुख के चुनाव में दूसरा पक्ष विजयी रहा.

आपके शहर से (मेरठ)

चुनाव हाथ से जाने के बाद प्रत्याशी ने भी बीडीसी सदस्यों की शपथ को लेकर ध्यान नहीं दिया. अब सालभर बाद सदस्यता पर खतरा देखकर शपथ से दूर रहने वाले सदस्यों को शपथ ग्रहण करने की याद आई. शपथ ग्रहण कराने के लिए डीएम तक से गुहार लगाई गई. फिलहाल अब इन्हें निर्देश का इंतजार है. ये मामला इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है.

Tags: Meerut news, UP news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें