Home /News /uttar-pradesh /

Omicron Alert: मेरठ में पुलिस-प्रशासन लोगों को कर रहा जागरूक, बांट रहा मास्क

Omicron Alert: मेरठ में पुलिस-प्रशासन लोगों को कर रहा जागरूक, बांट रहा मास्क

मेरठ में लोगों के बीच मास्क वितरण.

मेरठ में लोगों के बीच मास्क वितरण.

Awareness Campaign: मेरठ पुलिस-प्रशासन भी लोगों को जागरूक करने में जुट गया है. शहर में सड़क पर उतरकर पुलिस प्रशासन आम लोगों के बीच मास्क बांट रहा है. शहर के सभी कारोबारियों, उद्यमियों, बाजार संघों से कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने में सहयोग करने की अपील की जा रही है. सीओ कोतवाली ने बताया कि सुचारू रूप से पुलिस व्यवस्था भी की गई है और लोगों को अवेयर भी किया जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

मेरठ. भारत में कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron variant Case in India) के मामले बढ़ रहे हैं. गुजरात-कर्नाटक के बाद अब महाराष्ट्र में भी ओमिक्रॉन (Maharashtra Omicron case) का एक मामला सामने आ गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह शख्स साउथ अफ्रीका गया था और फिर दुबई से होते हुए भारत पहुंचा. कोरोना टेस्ट करने के बाद शख्स ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित पाया गया है.

देश में ओमिक्रॉन की इस स्थिति के बीच अब मेरठ पुलिस-प्रशासन भी लोगों को जागरूक करने में जुट गया है. शहर में सड़क पर उतरकर पुलिस प्रशासन आम लोगों के बीच मास्क बांट रहा है. शहर के सभी कारोबारियों, उद्यमियों, बाजार संघों से कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने में सहयोग करने की अपील की जा रही है. सीओ कोतवाली ने बताया कि सुचारू रूप से पुलिस व्यवस्था भी की गई है और लोगों को अवेयर भी किया जा रहा है. सिटी मजिस्ट्रेट ने मास्क का अधिक से अधिक इस्तेमाल करने की लोगों से अपील की. उन्होंने बताया कि कोविड कंट्रोल रूम भी लगातार चल रहा है.

मेरठ का स्वास्थ्य विभाग ओमिक्रॉन को लेकर माइक्रो प्लानिंग कर रहा है. सीएमओ का कहना है कि हर उस शख्स की जांच की जाएगी जो विदेश यात्रा से लौट रहा है. हालांकि राहत की बात है कि अभी तक जितने भी टेस्टिंग विदेश यात्रा से लौटे लोगों की हुई है, उनमें से एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया है.

सीएमओ ने बताया कि विदेश यात्रा कर मेरठ लौटे सभी 325 लोगों की टेस्टिंग कराई जा रह है. इन 325 यात्रियों में साउथ अफ्रीका से लौटे 7 यात्री भी शामिल हैं. उन्होंने बताया कि जांच के दौरान अगर कोई यात्री कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो उसकी जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जाएगी. सीएमओ ने बताया कि ऑक्सीजन जेनरेटर प्लांट अलग अलग सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में चालू अवस्था में हैं. साथ ही जिले में 3000 से ज्यादा लोगों को ऑक्सीजन युक्त बेड उपलब्ध कराने की सुविधा है.

Tags: Meerut news, Omicron variant, Up news in hindi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर