लाइव टीवी

मेरठ में जमीन विवाद के दौरान चली गोलियां, एक को गंवानी पड़ी जान
Meerut News in Hindi

भाषा
Updated: February 20, 2020, 3:42 PM IST
मेरठ में जमीन विवाद के दौरान चली गोलियां, एक को गंवानी पड़ी जान
पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है. (प्रतीकात्मक फोटो)

मेरठ (Meerut) जिले के थिरोट गांव में जमीन से जुड़े पुराने विवाद (Land Dispute) को लेकर गुरुवार सुबह दो पक्षों में झगड़ा इतना बढ़ गया कि गुस्से में लोगों ने गोलियां चला दीं. घटना में एक महिला की मौत हो गई जबकि करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए.

  • Share this:
मेरठ (उत्तर प्रदेश). मेरठ (Meerut) जिले के थिरोट गांव में जमीन से जुड़े पुराने विवाद (Land Dispute) को लेकर गुरुवार सुबह दो पक्षों में झगड़ा इतना बढ़ गया कि गुस्से में लोगों ने गोलियां चला दीं. घटना में एक महिला की मौत हो गई, जबकि करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए. विवाद बढ़ता देख गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. इस मामले में छह लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी गई है. पुलिस आरोपियों के गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है.

कई सालों से चल रहा है ये विवाद
थाना प्रभारी उपेन्द्र सिंह ने बताया कि थिरोट गांव के दस बीघा जमीन को लेकर वहाब और इंशाल्लाह के बीच वर्षों से विवाद चल रहा है. दो साल पहले भी इस जमीन और उसकी फसल को लेकर दोनों पक्षों के बीच हुए संघर्ष में गोलियां चली थीं और और कई लोगों को जेल जाना पड़ा था.

दोनों पक्ष जमीन पर बता रहे थे अपना हक



उन्होंने बताया कि दोनों ही पक्ष जमीन पर अपना हक बताते हैं. गुरुवार सुबह खेत में खड़ी गन्ने की फसल काटने को लेकर दोनों पक्षों में झगड़ा गाली गलौज से शुरू हुआ और अंत में गोलियां चलीं. इसमें एक पक्ष की महिला गुलशमा (23), पत्नी हुसैन की मौके पर ही मौत हो गई. हमले में करीब आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

6 लोगों के खिलाफ तहरीर हुई है दर्ज
गुलशमा के देवर जब्बार ने छह लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. थाना प्रभारी के अनुसार, एहतियात के तौर पर गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है. घटना में शामिल अभियुक्तों की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: 

'हैप्‍पीनेस क्‍लास' में शामिल होंगी मेलानिया, सीखेंगी तनाव भगाने के गुर!

वकील ने कहा- दोषी विनय की दिमागी हालत खराब, कोर्ट ने इलाज कराने के दिए आदेश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 20, 2020, 3:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,131,741

     
  • कुल केस

    1,569,849

    +51,889
  • ठीक हुए

    345,917

     
  • मृत्यु

    92,191

    +3,736
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर