मेरठ मेडिकल कॉलेज ने उठाया ये बड़ा कदम, अब नहीं होगी कोरोना संक्रमित शवों की अदला-बदली
Meerut News in Hindi

मेरठ मेडिकल कॉलेज ने उठाया ये बड़ा कदम, अब नहीं होगी कोरोना संक्रमित शवों की अदला-बदली
आउटसोर्सिंग कम्पनी के छह स्टाफ नर्स और चार वार्ड ब्यॉय को बर्खास्त किया गया है.

मेरठ मेडिकल कॉलेज (Meerut Medical College) ने कोरोना संक्रमित शवों की पैकिंग पारदर्शी करने की शुरुआत की है, ताकि कोरोना संक्रमित शवों की अदला बदली न हो.

  • Share this:
मेरठ. उत्‍तर प्रदेश के मेरठ ( Meerut) में कोरोना वायरस की महामारी से जान गंवाने वाले लोगों के शव बदलने के मामले आने के बाद मेरठ मेडिकल कॉलेज (Meerut Medical College) ने बड़ा कदम उठाया है. मेरठ मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉक्टर ज्ञानेन्द्र (Dr.Gyanendra) ने कहा कि अब कोरोना संक्रमित शवों की पैकिंग पारदर्शी होगी. इस पैकिंग में कोरोना संक्रमित शव का चेहरा दिखता रहेगा. यही नहीं, मेरठ मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने शव बदलने की बात को बड़ी लापरवाही माना है.

इस वजह से हो रही थी गड़बड़
मेरठ मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉक्टर ज्ञानेन्द्र का कहना है कि दस आउटसोर्सिंग स्टाफ की सेवा तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दी गई है. कोविड वार्ड में आउटसोर्सिंग कम्पनी के छह स्टाफ नर्स और चार वार्ड ब्यॉय को बर्खास्त कर दिया गया है. वहीं, नर्सिंग सिस्टर इंचार्ज के खिलाफ विभागीय और अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए शासन से सिफारिश की गई है. डीजी हेल्थ को इस बाबत पत्र भी लिखा गया है.

बहरहाल, इससे पहले शनिवार को मेरठ मेडिकल कॉलेज में कोरोना पॉजिटिव शख्स के शव बदलने का मामला प्रकाश में आया था. डीएम ने उसी वक्त तत्काल प्रभाव से जांच कमिटी गठित की थी. परिजनों को अंतिम संस्कार के दौरान पता चला था कि शव किसी दूसरे का है. मेरठ के जिलाधिकारी ने इस बाबत जांच के आदेश दे दिए थे. जिन कोरोना संक्रमित मरीज़ों के शवों की अदला बदली हुई थी उनमें से एक मेरठ तो दूसरे गाज़ियाबाद के रहन वाले थे. शवों की अदला बदली को लेकर परिजनों में कोहराम मच गया था.
प्रदेश में मिले 5649 नए मरीज


यूपी में पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड-19 संक्रमित 56 और मरीजों की मौत हो गई है. इसके अलावा 5649 नए लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. यूपी के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में अब तक 205731 मरीज कोविड-19 संक्रमण से पूरी तरह ठीक हो चुके हैं और 62144 मरीजों का राज्य के विभिन्न कोविड अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है.

यूपी में अब तक 3976 लोगों की मौत
यूपी के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव ने बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान 56 और मरीजों की मौत हो गई. इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 3976 हो गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज