Home /News /uttar-pradesh /

मेरठ: COVID-19 वॉर्ड में चाय, बिस्किट, फल और टीवी की मांग कर रहे मरीज

मेरठ: COVID-19 वॉर्ड में चाय, बिस्किट, फल और टीवी की मांग कर रहे मरीज

मेरठ मेडिकल कॉलेज के कोविड वॉर्ड में भर्ती मरीजों ने कुछ मांगें रखी हैं.

मेरठ मेडिकल कॉलेज के कोविड वॉर्ड में भर्ती मरीजों ने कुछ मांगें रखी हैं.

मेरठ (Meerut): आमतौर पर कोविड वार्ड के वीडियो सामने नहीं आते हैं. लेकिन ये वीडियो सीधे कोविड वार्ड का ही है. इसमें कुछ लोगों की आवाज़ ये पूछते हुए सुनाई दे रही है कि मरीज़ यहां की व्यवस्थाओं में बेहतरी के लिए वो क्या सुझाव देंगे? पूछे जाने पर 30 से ज्यादा मरीज़ों ने बार-बार शाम की चाय की मांग की.

अधिक पढ़ें ...
मेरठ. उत्तर प्रदेश में मेरठ (Meerut) के मेडिकल कॉलेज के कोविड वॉर्ड (COVID-19 ward ) में दुरुस्त व्यवस्था दिखाता एक वीडियो वायरल (Viral Video) हुआ है. दरअसल ये वीडियो सीएमओ डॉ राजकुमार (CMO Dr Rajumar) की तरफ से जारी किया गया है. इस वीडियो में कोविड वार्ड के करीब-करीब हर मरीज से उनकी जरूरतों के बारे में पूछा गया है. अधिकतर मरीजों का एक सुर में कहना है कि उन्हें शाम की चाय के साथ कुछ बिस्किट दिए जाएं. कुछ ने सुबह के नाश्ते में फल की फरमाइश रखी तो कई लोग वार्ड में टीवी की मांग करते दिखे. यही नहीं कुछ लोग टीवी के साथ भजन सुनने के लिए टेप रिकॉर्डर की मांग कर रहे हैं.

आमतौर पर कोविड वार्ड के वीडियो सामने नहीं आते हैं. लेकिन ये वीडियो सीधे कोविड वार्ड का ही है. इसमें कुछ लोगों की आवाज़ ये पूछते हुए सुनाई दे रही है कि मरीज़ यहां की व्यवस्थाओं में बेहतरी के लिए वो क्या सुझाव देंगे? पूछे जाने पर 30 से ज्यादा मरीज़ों ने बार-बार शाम की चाय की मांग की. सीधे कोविड वार्ड से वायरल हुए इस वीडियो के माध्यम से ये दर्शाने की कोशिश की जा रही है कि कोविड वार्ड में अव्य़वस्थाओं की बात कही जा रही है, वो ग़लत है.

दरअसल नोडल अधिकारी भी मेडिकल प्रशासन से मंत्रणा कर चुके हैं. वो लगातार हॉटस्पॉट्स का भी दौरा कर रहे हैं. मेडिकल कॉलेज में कोविड वार्ड में व्यवस्थाओं को लेकर भी प्रमुख सचिव सिंचाई और नोडल अधिकारी टी वेंकटेश हिदायत दे चुके हैं.



शहर में दो नए हॉटस्पॉट बने

बता दें मेरठ का जेलचुंगी और जागृति विहार सेक्टर-7 नए हॉटस्पॉट बने हैं. एक तरफ प्रशासन जहां हॉटस्पॉट पर पूरी ताकत झोंके हुए हैं. अब दो नए हॉटस्पॉट बनने से यकीनन प्रशासन के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच गई हैं. अब इन नए हॉटस्पॉट की कोरोना चेन तलाशने में स्वास्थ्य विभाग जुट गया है. दरअसल जेलचुंगी की रहने वाली एक महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है.
https://www.youtube.com/watch?v=NiQ5tbTjxNU&feature=emb_logo

मेरठ में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 97 पहुंचा

जेलचुंगी में मिले ताज़ा कोरोना पॉज़िटिव केस के साथ मेरठ में कोरोना मरीज़ों का आंकड़ा बढ़कर 97 हो गया है. अब तक कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 5 है. वहीं अब तक 48 लोग कोरोना को मात देकर ठीक भी हो चुके हैं. जागृति विहार सेक्टर-7 में मिले कोरोना पॉज़िटिव मिले शख्स के पूरे परिवार को क्‍वारंटाइन कर दिया गया है. वहीं महिला कहां से कोरोना संक्रमित हुई? इसकी तलाश तेज़ कर दी गई है.

ये भी पढ़ें:

Meerut COVID-19 Update: जेलचुंगी में एक महिला कोरोना पॉजिटिव, 2 नए हॉट स्पॉट

UP COVID-19 Update: कोरोना के 1602 एक्टिव केस, अब तक 36 की मौत

Tags: Corona infected patients, Lockdown. Covid 19, Meerut news, Up news in hindi, Uttarpradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर