होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

Amrit Mahotsav: तिरंगा यात्रा में छाई मुस्लिम लड़की, जानिए क्यों है हर तरफ रम्शा के बलिदान की चर्चा

Amrit Mahotsav: तिरंगा यात्रा में छाई मुस्लिम लड़की, जानिए क्यों है हर तरफ रम्शा के बलिदान की चर्चा

अमृत महोत्सव के तहत शहर में जागरूकता रैली निकाली गई तो बच्चे कई स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के वेश में नज़र आए. इन बच्चों में रम्शा भी शामिल थी, जिसने महात्मा गांधी का अभिनय किया. रम्शा ने इस अभिनय के लिए जो कदम उठाया, वह शहर में तारीफ पा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- विशाल भटनागर

मेरठ. आजादी के अमृत महोत्सव ( azadi ka amrit mahotsav) के तहत मेरठ (Meerut ) में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इस कड़ी में इंटर कॉलेज से भी एक तिरंगा यात्रा निकाली गई जिसमें सभी छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. कॉलेज की विभिन्न छात्राओं द्वारा नेताजी सुभाष चंद्र बोसए झांसी की रानीए लाल बहादुर शास्त्री और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का अभिनय किया. इस पूरे कार्यक्रम में मुस्लिम छात्रा रम्शा ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के अभिनय के लिए कुछ ऐसा कर दिया, जिसके कारण हर कोई छात्रा की प्रशंसा कर रहा है.

जागरूकता रैली में महात्मा गांधी का अभिनय करने वाली छात्रा रम्शा ने अपने किरदार में जान फूंकने के लिए अपने बाल ही कटवा दिए. रम्शा ने News18local से खास बातचीत करते हुए कहा कि राष्ट्रपिता ने देश को आजाद कराने के लिए न जाने कितने कष्ट सहे. उनका अभिनय करने का अवसर मिला, यही उनके लिए गर्व की बात है. रम्शा के इस कदम का स्वागत उनके स्कूल के टीचरों व सहपाठियों ने भी किया.

माता-पिता ने कहा, देश के लिए जान कुर्बान

रम्शा के पिता चांद मियां ने भी रम्शा की इस पहल को अनूठा बताते हुए कहा कि उनकी बेटी देश भक्ति के लिए इतना सोचती है, यह उनके लिए काफी गर्व की बात है. उन्होंने कहा कि वह घर पर बच्चों को देश के लिए जी जान से समर्पित रहने की मिसालें और कहानियां बताते हैं. साथ ही, रम्शा के अध्यापकों ने कहा कि स्कूल में भी बच्चों को देशभक्ति के पाठ पढ़ाए जाते हैं. बताते चलें कि रम्शा आर जी इंटर कॉलेज में कक्षा 6 की छात्रा हैण्

Tags: Azadi Ka Amrit Mahotsav, Meerut news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर