कोरोना टीकाकरण के लिए जागरुकता: दो डोज लगवाने वालों का हुआ सम्मान, मनाया उत्सव

कोरोना टीकाकरण जागरुकता को लेकर टीका उत्सव मनाया गया. इसके पहले दिन कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने वालों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया.

कोरोना टीकाकरण जागरुकता को लेकर टीका उत्सव मनाया गया. इसके पहले दिन कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने वालों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया.

कोरोना टीकाकरण जागरुकता को लेकर टीका उत्सव मनाया गया. इसके पहले दिन कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने वालों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया. सीएमओ डॉक्टर अखिलेश मोहन ने लॉटरी के माध्यम से चुने गए चार लोगों को सम्मानित किया.

  • Share this:
मेरठ. उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh)  के मेरठ ( Meerut) में शनिवार को कोरोना टीकाकरण ( Corona Vaccination) जागरुकता को लेकर टीका उत्सव मनाया गया. इसके पहले दिन कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने वालों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया. सीएमओ डॉक्टर अखिलेश मोहन ने लॉटरी के माध्यम से चुने गए चार लोगों को सम्मानित किया. उन्हें गिफ्ट भी दिए. वैक्सीनेशन को लेकर गिफ्ट पाने वालों की ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा. इन लोगों का कहना है कि जैसे उन्होंने वैक्सीनेशन करवाया है वैसे ही सभी लोग जिनकी पात्रता है वो टीकाकरण अवश्य करवाएं.

कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने पर सम्मानित होने वाली डॉक्टर अनुभा त्यागी का कहना है कि टीका उत्सव को लोग किसी फेस्टिवल की तरह सेलिब्रेट करें. जिला कारागार में ओएसडी के पद पर तैनात डॉक्टर अनुभा त्यागी का कहना है कि वो जेल में भी टीकाकरण का अभियान बेहत तीव्र गति से हो रहा है. पैरा मेडिकल स्टाफ के अन्य सदस्यों को भी टीकाकरण की दोनों डोज लगवाने पर सम्मानित किया गया. इन सभी का एक सुर में यही कहना है कि टीकाकरण कराने का उनका अनुभव बेहद शानदार रहा. ये सभी लोग एकसुर में यही कह रहे हैं कि टीका उत्सव मनाईए और कोरोना को दूर भगाईए.

मेरठ के सीएमओ डॉक्टर अखिलेश मोहन का कहना है कि टीकाकरण को लेकर लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने ये पहल की है. उन्होंने बताया कि टीका उत्सव में लोग बढ़ चढक़र हिस्सा लें. मास्क लगाएं. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. सैनेटाईज़ेशन का ख्याल रखें तो हम यकीनन कोरोना को मात दे पाएंगे.

गौरतलब है कि प्रदेश में 11 अप्रैल को ज्योतिबा फुले की जयंती से लेकर 14 अप्रैल को बाबा साहब डॉ. बीआर आंबेडकर की जयंती तक टीका उत्सव मनाया जाएगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह आह्वान कोरोना संक्रमण की स्थितियों की समीक्षा के दौरान किया. उन्होंने कहा कि इस उत्सव में 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी लोग बढ़-चढक़र हिस्सा लें. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर प्रदेश में भी टीका उत्सव का आयोजन किया जाएगा. उन्होंने कोविड अस्पतालों में चिकित्साकर्मियों, दवाओं, उपकरणों, ऑक्सीजन आदि की पर्याप्त उपलब्धता बनाए रखने के निर्देश दिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज