Home /News /uttar-pradesh /

पीएम मोदी आज रखेंगे यूपी के पहले खेल विश्वविद्यालय की आधारशिला, आखिरी मिनट हुआ कार्यक्रम में बदलाव

पीएम मोदी आज रखेंगे यूपी के पहले खेल विश्वविद्यालय की आधारशिला, आखिरी मिनट हुआ कार्यक्रम में बदलाव

PM Modi Meerut Visit: पीएम मोदी के मेरठ दौरे के कार्यक्रम में आखिरी वक्त पर थोड़ा बदलाव किया गया है. (फाइल)

PM Modi Meerut Visit: पीएम मोदी के मेरठ दौरे के कार्यक्रम में आखिरी वक्त पर थोड़ा बदलाव किया गया है. (फाइल)

PM Modi Meerut Visit: प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनज़र सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त हैं. यहां तक कि सभास्थल के पास स्थित एक नहर के जल में भी एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम तैनात रहेगी. यही नहीं आकाश से हेलिकॉप्टर लगातार निगरानी रखेंगे. इसके अलावा स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप, नेशनल सिक्योरिटी गार्ड, एंटी टेररिस्ट स्क्वाड और कई ज़िलों से आए हज़ारों पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    मेरठ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) रविवार को पश्चिम उत्तर प्रदेश के मेरठ स्थित सरधना के सलावा गांव में बने हॉकी जादूगर मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय (Major Dhyanchand Sports University) का शिलान्यास करेंगे. पीएम मोदी के इस मेरठ दौरे (PM Modi Meerut Visit) को लेकर मंच से लेकर मार्ग तक के लिए विशेष रूप से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. हालांकि पीएम मोदी के मेरठ दौरे के कार्यक्रम में आखिरी वक्त पर थोड़ा बदलाव किया गया है. नए कार्यक्रम के मुताबिक, अब प्रधानमंत्री सेना के हेलीपैड पर उतरने के बाद सबसे पहले शहीद स्मारक अमर जवान ज्योति स्थल और राजकीय संग्रहालय का अवलोकन करेंगे. प्रधानमंत्री शहीद स्मारक पर पुष्प अर्जित करेंगे और अमर जवान ज्योति स्थल पहुंचकर भी क्रान्ति की धरा को प्रणाम करेंगे.

    गौरतलब है कि कुछ महीने पहले ही मेरठ को शहीदों के सम्मान में अमर जवान ज्योति का तोहफा मिला था. प्रधानमंत्री बीती 17 दिसंबर को एक करोड़ 74 लाख रुपये की लागत से उच्चीकृत हुए राजकीय संग्रहालय को भी निहारेंगे.

    ये भी पढ़ें- सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा चुनाव लड़ने की अटकलों पर लगाया विराम, जानें क्या कहा 

    नए कार्यक्रम के मुताबिक, प्रधानमंत्री 11:30 पर सेना के हेलीपैड पर उतरेंगे. इसके बाद 11.50 शहीद स्मारक पहुचेंगे. शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित कर पीएम मोदी अमर जवान ज्योति और राजकीय संग्रहालय निहारेंगे. प्रधानमंत्री फिर सड़क मार्ग से काली पलटन मंदिर जाएंगे. 12.15 से 12.25 बजे तक काली पलटन मंदिर के दर्शन करने जाएंगे. फिर 1:00 बजे खतौली हेलीपैड से सभास्थल के लिए रवाना होंगे. इसके बाद एक बजे से 2.30 बजे तक शिलान्यास कार्यक्रम में शिरकत करेंगे और फिर 2.45 पर खतौली हेलीपैड से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

    प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनज़र सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त हैं. यहां तक कि सभास्थल के पास स्थित एक नहर के जल में भी एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम तैनात रहेगी. यही नहीं आकाश से हेलिकॉप्टर लगातार निगरानी रखेंगे. इसके अलावा स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप, नेशनल सिक्योरिटी गार्ड, एंटी टेररिस्ट स्क्वाड और कई ज़िलों से आए हज़ारों पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे.

    एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि मानक के अनुसार सारी व्यवस्थाएं पूर्ण की गई है. ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए खा़स मंथन किया गया है. वहीं कोविड़ को देखते हुए भी लोगों को ख़ास हिदायत दी गई है. जितने खिलाड़ी प्रधानमंत्री से संवाद करेंगे सभी की कोविड रिपोर्ट निगेटिव आवश्यक है.

    ये भी पढ़ें- 95 साल की इस बुजुर्ग की एक जुबान पर हो जाता है विधायकों की जीत-हार का फैसला

    वहीं मेरठ मंडल के कमिश्नर सुरेंद्र सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी के पहले मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे. उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा केंद्रीय मंत्री वीके सिंह और स्थानीय सांसद संजीव बालियान मौजूद रहेंगे. उन्होंने बताया कि खेल विश्वविद्यालय छत्तीस हेक्टेयर की भूमि पर बनेगा.

    कमिश्रनर ने बताया कि सोलह हज़ार से ज्यादा खिलाड़ी पूरे प्रदेश से आ रहे हैं. पीएम मोदी इनमें से उन 32 खिलाड़ी जिन्होंने ओलम्पिक पैरालंपिक और हाल ही में नेशनल हॉकी टूर्नामेंट की गोल्ड मेडल जीतने वाली टीम से मुलाकात करेंगे. मेरठ और मुजफ्फरनगर के ओलम्पियन खिलाड़ियों के परिवारवालों से भी पीएम मुलाकात करेंगे. स्पोर्ट्स कारोबार से जुड़ी एक प्रदर्शनी भी प्रधानमंत्री देखेंगे. उन्होंने बताया कि कोविड को देखते हुए सभास्थल पर आने वाले हर व्यक्ति के लिए मास्क आवश्यक है.उन्होंने बताया कि जनसभा स्थल पर नौ पार्किंग बनाई गई है. साथ ही कई हेलिपैड जनसभास्थल के आसपास बनाए गए हैं. कमिश्रनर ने बताया कि डीपीआर के मुताबिक तकरीबन सात सौ करोड़ का ये प्रोजेक्ट है.

    Tags: Dhyanchand Award, Meerut news, PM Modi, UP chunav

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर