लाइव टीवी

किन्नर महासम्मेलन में CAA को लेकर भी चल रहा मंथन....
Meerut News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 25, 2020, 8:50 PM IST
किन्नर महासम्मेलन में CAA को लेकर भी चल रहा मंथन....
मेरठ में देश भर से आए किन्नरों का जमावड़ा

किन्नर महासम्मेलन में जहां इस समाज के लोग अपनी विभिन्न समस्याओं को लेकर महामंथन करते हैं तो वहीं देश के हालातों पर भी इस दौरान चर्चा की जाती है. देश भर से आए किन्नरों का कहना है कि वो गांव-गांव जाकर लोगों को CAA के बारे में जागरुक करेंगे....

  • Share this:
मेरठ. जनपद में आजकल देशभर से आए किन्नरों का जमावड़ा लगा हुआ है. किन्नर महासम्मेलन (Kinnar General Conference) में जहां इस समाज के लोग अपनी विभिन्न समस्याओं को लेकर महामंथन करते हैं तो वहीं देश के हालातों पर भी इस दौरान चर्चा की जाती है. देशभर के किन्नर नागरिकता क़ानून (Citizenship Amendment Act) का स्वागत कर रहे हैं. उनका कहना है कि मोदी (PM Modi) और अमित शाह (Amit Shah) की जोड़ी ने ऐतिहासिक काम किया. देश भर से आए किन्नरों का कहना है कि वो गांव-गांव जाकर लोगों को सीएए के बारे में जागरुक भी करेंगे. मेरठ में विभिन्न राज्यों से आए किन्नरों ने देश की सुख-शांति की कामना भी की.

ये किन्नर जहां अपनी समस्याओं को लेकर मंत्रणा कर रहे हैं. वहीं वो देश के हालातों पर भी चर्चा कर रहे हैं. देश भर से आए किन्नर पीएम मोदी व यूपी सीएम योगी के भी फैन हैं. किन्नरों का कहना है कि मोदी और योगी बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. सीएम योगी की गंगा यात्रा को भी ये किन्नर भागरीथ प्रयास मानते हैं. मेरठ में आयोजित हो रहे 11 दिवसीय किन्नर महासम्मेलन पर news 18 की ख़ास रिपोर्ट.

योगी-मोदी का फैन है किन्नर समाज!
मेरठ में आजकल देशभर से आए किन्नरों का जमावड़ा लगा हुआ है. किन्नर महासम्मेलन में जहां इस समाज के लोग अपनी विभिन्न समस्याओं को लेकर महामंथन करते हैं तो वहीं देश के हालातों पर भी इस दौरान चर्चा की जाती है. देशभर से आए किन्नर नागरिकता क़ानून पर भी अपनी राय रखते हैं. इनका कहना है कि सिटिज़न एमेंडमेंट एक्ट लाकर मोदी और शाह की जोड़ी ने ऐतिहासिक काम किया है. किन्नर समाज के लोग मोदी अमित शाह के साथ-साथ यूपी सीएम योगी के भी फैन हैं. किन्नरों का कहना है कि हो सकता है कि मोदी और शाह की जोड़ी देश की सही दिशा में ले जा रही है. इनका कहना है कि नागरिकता कानून के तहत किसी को नागरिकता मिल रही है देश में रहने का अधिकार मिल रहा है तो इसमें गलत क्या है. नागरिकता कानून के साथ-साथ किन्नर समाज के लोगों का कहना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की गंगा यात्रा का प्रयास भागीरथ प्रयास है.

MEERUT, KINNAR
खूब टैलेंटेड हैं किन्नर समाज के लोग


'सारे जहां से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा'
यही नहीं इन किन्नरों का ये भी कहना है कि आजकल देश भर में जिस तरह से कुछ लोग सीएए का विरोध कर रहे हैं उससे वो बेहद आहत हैं. महामंथन के बाद किन्नर समाज के लोगों ने फैसला किया है कि वो गांव-गांव जाकर लोगों को जागरुक करेंगे. वहीं अब बदलते दौर के साथ-साथ किन्नर भी हाईटेक हो चले हैं. कोई टैटू लगाकर अपनी सुंदरता में चार चांद लगाना चाहता है तो कोई ऊंची डिग्रियां हासिल करना चाहता है. कई हाईली क्वालिफाईड किन्नरों से भी news 18 संवाददाता की मुलाक़ात हुई. किसी ने एमएड किया है तो किसी ने डांस सीखकर उसे प्रोफेशन बना लिया है.दुनिया के कई देश घूम आए कुछ किन्नरों का कहना है कि 'सारे जहां से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा' उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, जम्मू-कश्मीर, कोलकाता, दिल्ली, गुजरात और उत्तराखण्ड से आए किन्नर समाज के ये लोग देश में सुख-शांति की कामना कर रहे हैं. किन्नरों का कहना है कि देश की सीमा पर दुश्मनों से लोहा लेने वाले जवानों की ख़ुशहाली के लिए भी वो प्रार्थना कर रहे हैं. मेरठ में अगले ग्यारह दिन तक किन्नरों का ये महासम्मेलन ऐसे ही चलता रहेगा और ऐसे ही प्रदेश और देश के मुद्दों पर भी मंथन भी चलता रहेगा.

 

ये भी पढ़ें- CAA Protest: मंसूर अली पार्क में प्रदर्शन कर रही महिलाएं बोलीं- 'ये लड़ाई जारी रहेगी'


शर्मनाक: बुजुर्ग मां को भूखा-प्यासा ताले में बंद कर मरने के लिए बेटे-बहू ने छोड़ा....

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2020, 8:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर