होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /बिहार में कविता पाठ से रोका तो नीतीश सरकार पर फूटा अनामिका जैन का गुस्सा, बोलीं- कलाकार का अपमान गलत

बिहार में कविता पाठ से रोका तो नीतीश सरकार पर फूटा अनामिका जैन का गुस्सा, बोलीं- कलाकार का अपमान गलत

अनामिका जैन ने कहा कि कलाकार को बुलाकर अपमान करना गलत है. ऐसा पहली बार हुआ है जब एक कवि का अपमान हुआ है.

अनामिका जैन ने कहा कि कलाकार को बुलाकर अपमान करना गलत है. ऐसा पहली बार हुआ है जब एक कवि का अपमान हुआ है.

Uttar Pradesh News : अनामिका अंबर ने कहा कि उन्हें पटना से सोनपुर नहीं जाने दिया गया. इस बात को लेकर कविकुल आहत है. कई ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

अनामिका जैन अंबर ने कहा है कि उन्हें बिहार के सोनपुर में कविता पाठ करने से रोका गया.
अनामिका अंबर ने कहा कि यूपी में बाबा एक सत्य है जो लिखा गया है सब सत्य है.

मेरठ/पटना. कवियित्री अनामिका जैन अंबर ने कहा है कि उन्हें बिहार के सोनपुर में कविता पाठ करने से रोका गया. अनामिका अंबर ने कहा कि यूपी में बाबा एक सत्य है जो लिखा गया है सब सत्य है. अंबर ने कहा कि राष्ट्रभक्ति की बात करती हूं और करती रहूंगी. उन्होंने कहा कि कलाकार को बुलाकर अपमान करना गलत है. ऐसा पहली बार हुआ है जब एक कवि का अपमान हुआ है. अनामिका अंबर ने कहा कि उन्हें पटना से सोनपुर नहीं जाने दिया गया. इस बात को लेकर कविकुल आहत है. कई कवियों ने विरोधस्वरुप कवि सम्मेलन का बहिष्कार किया.

अंबर ने कहा कि उन्हें पटना एअरपोर्ट से ही वापस लौटना पड़ा. किसी भी कलाकार के साथ ऐसा होना निंदनीय और दुखद है. सोनपुर मेला ऐतिहासिक मेला है. उन्हें बहुत मन से बुलाया गया था. लेकिन, उन्हें कविता पाठ नहीं करने दिया गया. कहा गया कि अनामिका अंबर को नहीं पढ़वाएंगे. अऩामिका का कहना है कि यूपी में बाबा कविता सत्य है और वो सच की कविताएं करती हैं. जिन्हें ऐसा लगता है कि इस सच से उनको कोई परेशानी हो जाएगी उनको नागंवार गुज़रेगा तो वो देख लें. लेकिन कलाकार को बुलाकर अपमान करना हमेशा गलत ही कहा जाएगा.

अन्य 7 कवियों ने भी किया कार्यक्रम का बहिष्कार 

आपके शहर से (मेरठ)

अंबर ने कहा कि ये साहित्य जगत का अपमान है. अंबर ने कहा कि वो इस बात से आहत हैं. वहीं कई अन्य वरिष्ठ कवियों ने भी इस पर आपत्ति जताई है. कवि सौरभ सुमन ने कहा कि संचालन कार्य उन्हें करना था. सौरभ ने कहा कि जब वो वहां पहुंचे तो प्रशासनिक अधिकारियों का कॉल आता है कि अनामिका जी को होटल में छोड़ दीजिए और आप लोग आ जाइए. अधिकारी ने कहा कि उपर से अऩुमति नहीं है. अगर आलाधिकारी अनुमति दे दें तो अनामिका आ सकती हैं. सौरभ ने कहा कि बार-बार यही कहा गया कि अनामकिा नहीं जाएंगी इसलिए सात कवियों ने तय किया कि ऐसे कार्यक्रम को वो बहिष्कार करेंगे.

Tags: Bihar News, Meerut news, UP news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें