लाइव टीवी

भूरा की गिरफ्तारी के साथ नायडू गैंग अंत, कभी बॉलीवुड में भी था इस गिरोह का खौफ....
Meerut News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 21, 2020, 7:42 PM IST
भूरा की गिरफ्तारी के साथ नायडू गैंग अंत, कभी बॉलीवुड में भी था इस गिरोह का खौफ....
मेरठ पुलिस ने एक लाख के इनामी बदमाश रवि मलिक उर्फ़ भूरा को गिरफ्तार किया

इसी गैंग के कई अन्य साथी पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं. ये गैंग कितना खूंखार था इसका अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि चार राज्यों की पुलिस को इस गैंग की तलाश थी.

  • Share this:
मेरठ. कभी बॉलीवुड (Bollywood) को निशाने पर लेने वाले खूंखार नायूड गैंग के डॉन नंबर दो एक लाख के ईनामी बदमाश भूरा को मुठभेड़ (Encounter) में अरेस्ट करने के बाद पुलिस का दावा है कि इस गैंग का अंत हो गया है. गौरतलब है कि मेरठ पुलिस ने 18 फरवरी को शिव शक्ति नायूड नाम के एक लाख के ईनामी बदमाश को एनकाउंटर में ढेर कर दिया था. अभी इस मुठभेड़ को दो ही दिन बीते थे कि शुक्रवार को मेरठ पुलिस ने इसी गैंग के डॉन नम्बर टू एक लाख के इनामी रवि भूरा को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है.

चार राज्यों की पुलिस को थी तलाश
इसी गैंग के कई अन्य साथी पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं. ये गैंग कितना खूंखार था इसका अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि चार राज्यों की पुलिस को इस गैंग की तलाश थी. मेरठ पुलिस ने जिस तरह से एक महीने के अंदर खूंखार नायडू गैंग का सफाया किया है. उससे बॉलीवुड ने भी राहत की सांस ली होगी. क्योंकि ये वही गैंग है जिसने अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा से दिल्ली में आठ करोड़ की लूट की थी और जिसने बॉलीवुड के एक बेहद चमकते हुए सितारे की हत्या की सुपारी ली थी. मेरठ के पल्लवपुरम में आज शिवशक्ति नायडू गैंग के डॉन नम्बर टू रवि उर्फ भूरा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया. इस के पास से एक जर्मन पिस्टल, बिना नम्बर की लग्जरी कार, कारतूस व करीब एक दर्जन मोबाइल बरामद किए हैं.

रवि भूरा कितना शातिर था इसका अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसके उपर दर्जनों मुकदमें दर्ज हैं. यूपी, राजस्थान, दिल्ली, पंजाब राज्यों की पुलिस को इसकी अर्से से तलाश थी. 18 फरवरी को इसी गैंग के सरगना शिवशक्ति नायडू को मेरठ पुलिस ने ही मुठभेड़ में ढेर कर दिया था. बता दें कि शिवशक्ति नायडू पिछले 26 साल से अपराध की दुनिया में अपना सिक्का जमा चुका था. कई राज्यों की पुलिस को उसकी तलाश थी. नायडू गैंग ख़ासतौर से बॉलीवुड के सितारों को निशाने पर लेता था. रवि भूरा थाना रानी बाग दिल्ली में अपहरण के एक केस में भी वांछित चल रहा था. इसी अपहरण के केस में उसका साथी सम्पत नेहरा नामक कुख्यात अपराधी भी रहा है जिस पर पंजाब पुलिस ने 5 लाख का इनाम घोषित कर रखा था.



इसी गैंग के सदस्य ने सलमान खान की ली थी सुपारी


पुलिस के प्रेस नोट के अनुसार यह भी तथ्य प्रकाश में आया है कि सम्पत नेहरा ने फिल्म स्टार सलमान खान की हत्या करने के लिए सुपारी ली थी. लेकिन बाद वो हैदराबाद से गिरफ्तार कर लिया गया था. इसी नायडू गैंग ने 2017 में कड़कड़डूमा कोर्ट में छन्नु बदमाश की पुलिस अभिरक्षा में हत्या करने का प्रयास किया था. जिसने एस्कोर्ट में लगे मुख्य आरक्षी रणसिंह मीणा को भी गोलियों से छलनी कर दिया था. शिवशक्ति नायडू जेल से पैरोल पर आने के बाद से फरार था और उसके बाद से दिल्ली पुलिस भी उसके और उसके गैंग के पीछे पड़ी हुई थी. इस कारण शिवशक्ति नायडू अपनी गतिविधियां पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बड़ी घटनाओं को अंजाम देकर दिल्ली जैसा अपने नाम का आतंक कायम करना चाहता था.

बड़ी घटनाओं को अंजाम देने के लिए सरधना से 17 फरवरी को फार्च्यूनर गाड़ी फायरिंग करके लूटी थी जिसमें विशाल चौधरी नामक व्यक्ति घायल हुआ था. ये गैंग और किसी घटना को अंजाम देता इसके पहले ही 18 फरवरी को थाना पल्लवपुरम के आर्क. सिटी में हुई पुलिस मुठभेड़ में शिवशक्ति नायडू घायल हो गया था जिसकी इलाज के दौरान जिला चिकित्सालय में मृत्यु हो गयी थी. मुठभेड़ के बाद रवि मलिक उर्फ भूरा वहां से फरार हो गया था और आर्क.सिटी की घटना के बाद रवि मलिक उर्फ भूरा पश्चिमी उत्तर प्रदेश दिल्ली और आस-पास के क्षेत्र में अपराध की दुनिया में अपना वर्चस्व स्थापित करना चाहता था.

 

ये भी पढ़ें- मेरठ: पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार हुआ 1 लाख का इनामी रवि मलिक उर्फ भूरा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 21, 2020, 7:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading